हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल के शिक्षण संस्थानों में कल छुट्टी नहीं, सोशल मीडिया में फेक ऑर्डर वायरल, शिक्षा सचिव ने दर्ज करवाई शिकायत

By

Published : Aug 16, 2023, 10:16 PM IST

Updated : Aug 16, 2023, 10:33 PM IST

हिमाचल प्रदेश में सोशल मीडिया पर स्कूलों में 17 अगस्त की छुट्टी से जुड़ा फेक ऑर्डर वायरल हो रहा है. ऐसे में शिक्षा सचिव डॉ. अभिषेक जैन ने बताया कि सोशल मीडिया पर 17 अगस्त को शिक्षण संस्थानों में छुट्टी का एक लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो फेक है. पढ़ें पूरी खबर...

No holiday tomorrow in Himachal schools
सांकेतिक तस्वीर.

शिमला: हिमाचल के सभी स्कूलों में 17 अगस्त की छुट्टी से जुड़ा फेक ऑर्डर बुधवार को सोशल मीडिया में काफी वायरल हुआ. प्रदेश में आपदा के चलते कोई अनहोनी ना हो इसको लेकर 16 अगस्त के लिए शिक्षण संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की थी, जबकि गुरुवार 17 अगस्त के लिए कोई घोषणा नहीं की गई थी, लेकिन राज्य के शिक्षण संस्थानों में 17 अगस्त की छुट्टी की फर्जी नोटिफिकेशन जारी करने का मामला सामने आया है.

सोशल मीडिया पर किसी ने इस नोटिफिकेशन को अपलोड किया. कुछ देर बाद सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के फेसबुक पेज पर भी अधिसूचना की कॉपी को अपलोड किया गया. शिक्षा सचिव डॉ. अभिषेक जैन ने बताया कि सोशल मीडिया पर 17 अगस्त को शिक्षण संस्थानों में छुट्टी का एक लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो फेक है. उन्होंने बताया कि इस फेक नोटिफिकेशन की जांच का जिम्मा साइबर सेल को दे दिया गया है और इस फर्जी लेटर को बनाने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर केवल 16 अगस्त को शिक्षण संस्थानों में छुट्टी करने का फैसला लिया गया था, जबकि 17 अगस्त को छुट्टी करने का कोई निर्णय नहीं हुआ है. स्थानीय हालात को देखते हुए जिला दंडाधिकारी और एसडीएम शिक्षण संस्थानों को बंद करने का निर्णय ले रहे हैं.

फेक नोटिफिकेशन.

केवल मंडी और शिमला में रहेगी छुट्टी: वहीं, शिमला शहरी व ग्रामीण में आपदा को देखते हुए एसडीएम निर्णय लिया है कि 17 अगस्त को शिक्षण संस्थानों में छुट्टी रहेगी. मंडी जिले के जिला दंडाधिकारी और उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने मंडी जिले में 17 अगस्त को भी सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए हैं. यह फैसला जिले में हो रही भारी बारिश और भूस्खलन से सड़कें अवरुद्ध होने के चलते लिया गया है.

ये भी पढ़ें-Video: शिमला लैंडस्लाइड में परिवार की 3 पीढ़ियां दफ़न, 7 में से 5 शव मिले, मलबे के ढेर में जिंदगी की आस अब चमत्कार की मोहताज

Last Updated : Aug 16, 2023, 10:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details