हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

निजामुद्दीन मरकज का हिमाचल कनेक्शन, प्रदेश के 701 मोबाइल की दिल्ली में मिली लोकेशन

By

Published : Apr 2, 2020, 10:57 AM IST

निजामुद्दीन मरकज मामले के बाद प्रदेश सरकार सतर्क हो गई है. केंद्रीय संस्थाओं से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के 701 मुस्लिम लोगों की टॉवर लोकेशन दिल्ली में पाई गई थी.

हिमाचल सरकार सतर्क
हिमाचल सरकार सतर्क

शिमला: निजामुद्दीन मरकज मामले के बाद प्रदेश सरकार सतर्क हो गई है. केंद्रीय संस्थाओं से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के 701 मुस्लिम लोगों की टॉवर लोकेशन दिल्ली में पाई गई थी.

वीडियो रिपोर्ट

केंद्र सरकार और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने इस अहम सूचना को राज्य सरकार के साथ साझा किया है. सूचना मिलने के बाद प्रदेश सरकार हरकत में आ गई है. सभी लोगों के मोबाइल फोन को सर्विलांस पर रखा गया है. हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कहा कि इस आधार पर सभी उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को विशेष हिदायतें जारी की गई हैं.

सभी अधिकारियों को इन लोगों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखने को कहा गया है. खास बात ये है कि करीब 26 व्यक्तियों के मोबाइल प्रारंभिक जांच में सही नहीं पाए गए हैं. हिमाचल से संबंध रखने वाले 701 लोग कब से दिल्ली में डटे रहे इस बात का पता जांच के बाद ही चलेगा.

इन लोगों को क्वारंटाइन पर रखा गया है या नहीं, इस बारे में भी अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है. केवल17 लोगों को ही क्वारंटाइन पर रखे जाने की बात कही गई थी, लेकिन नई सूचना आने के बाद प्रदेश की जांच एजेंसियां और खुफिया एजेंसियां भी हैरान हैं.

आरडी धीमाना ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह से कड़े कदम उठा रही है. ऐसे में अगर किसी भी संदिग्ध की पहचान होती है तो उन्हें तुरंत प्रभाव से क्वारंटाइन में रखा जाएगा. मुस्लिम समुदाय से जुड़े 701 लोगों की सूची की डीजीपी एसआर मरडी ने भी पुष्टि की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details