हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

काजा में चुनाव से पहले ही 9 पंचायतें में चुन लिए गए प्रतिनिधि, नहीं होगी वोटिंग

काजा खंड की नौ पंचायतों में बीडीसी सदस्य, प्रधान उप प्रधान व वार्ड सदस्य के लिए एक एक उम्मीदवार ने ही नामांकन भरा है. सिर्फ एक-एक नामांकन दाखिल होने के चलते नौ पंचायतें काजा खंड में चुन ली गई हैं.

By

Published : Jan 2, 2021, 7:50 PM IST

पंचायत चुनाव
पंचायत चुनाव

लाहौल स्पीति: पंचायत चुनाव के लिए नामांकन भरने का आज अंतिम दिन था. काजा खंड की 13 पंचायतों में भी बीडीसी सदस्य, प्रधान, उप प्रधान, वार्ड सदस्य के पदों के लिए नामांकन भरे गए. काजा खंड की नौ पंचायतों में बीडीसी सदस्य, प्रधान उप प्रधान व वार्ड सदस्य के लिए एक एक उम्मीदवार ने ही नामांकन भरा है.

सर्वसम्मति से हुआ चुनाव

सिर्फ एक-एक नामांकन दाखिल होने के चलते नौ पंचायतें काजा खंड में सर्वसम्मति से चुन ली गई हैं. अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ज्ञान सागर नेगी ने बताया कि अभी डैमूल और ताबो पंचायत में नाम वापसी तक सर्वसम्मति से पंचायत प्रतिनिधि चुने जाने की उम्मीद है. काजा खंड के जिन पंचायतों में निर्विरोध प्रतिनिधि चुने गए हैं. उनमें लोगों की राय है कि कोविड के चलते चुनाव करवाना काफी चुनौतीपूर्ण था. ऐसे में सर्वसम्मति से पंचायत प्रतिनिधियों को चुन लिया गया.

कोरोनाकाल में दिया बेहतर संदेश

कोरोनाकाल में निर्विरोध पंचायतें चुन कर स्पिति क्षेत्र के लोगों ने एक बेहतरीन संदेश दिया है. काजा और खुरीक पंचायत में विभिन्न पदों के लिए मतदान 17 जनवरी को आयोजित होगा. चुनावों में कोविड नियमों का पालन सख्ती से किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details