हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWSTODAY: देखिए आज किन खबरों पर बनी रहेगी नजर

By

Published : Aug 9, 2020, 6:43 AM IST

Updated : Aug 9, 2020, 7:20 AM IST

सीएम जयराम का ऊना दौरा आज. प्रदेश में मौसम को लेकर आज येलो अलर्ट जारी. पीएम मोदी किसानों के लिए एक लाख करोड़ का फंड करेंगे जारी. PM मोदी, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग. कैट व्यापारी संगठन आज से शुरू करेगा चीन भारत छोड़ो अभियान की शुरुआत. पढ़ें आज किन खबरों पर रहेगी नजर

NEWS TODAY
न्यूज टुडे

सीएम जयराम ठाकुर का ऊना दौरा

सीएम जयराम ठाकुर आज जिला ऊना के हरोली विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरे में सीएम लगभग 70 करोड़ के विकास कार्यों के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. 30 करोड़ की लागत से झलेड़ा-घालुवाल से वनखंडी पंजाब सीमा तक नेशनल हाइवे के स्तरोन्नत के काम को भी सीएम जयराम ठाकुर शुरू करेंगे.

सीएम जयराम ठाकुर. फाइल

प्रदेश में मौसम को लेकर आज येलो अलर्ट जारी

प्रदेश में आज से 14 अगस्त तक बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. वहीं, आज कई जगह येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान नदी-नालों के उफान पर आने की भी संभावना रहेगी.

देशभर में आज मनाया जाएगा अगस्त क्रांति दिवस

भारत में प्रत्येक वर्ष 9 अगस्त को अगस्त क्रांति दिवस मनाया जाता है. इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं. स्वाधीनता संग्राम की आखिरी लड़ाई के रूप में प्रसिद्ध 'भारत छोड़ो आंदोलन' को याद किया जाता है.

अगस्त क्रांति दिवस. फाइल

पीएम मोदी किसानों के लिए एक लाख करोड़ का फंड करेंगे जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कृषि अवसंरचना कोष के तहत 1 लाख करोड़ रुपये की फाइनेंसिंग सुविधा की शुरूआत करेंगे. इस मौके पर प्रधानमंत्री ‘पीएम-किसान योजना’ के तहत 8.5 करोड़ किसानों को 17,000 करोड़ रुपये की छठी किस्त भी जारी करेंगे. देश भर के लाखों किसान, सहकारी समितियां और नागरिक इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे.

पीएम मोदी. फाइल

PM मोदी, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

आज PM मोदी, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ अंडमान-निकोबार के बीजेपी कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगे. ये संवाद आज शाम 4 बजे होगा.

पीएम मोदी और जेपी नड्डा. फाइल

विश्व आदिवासी दिवस

आज देश भर में मनाया जाएगा 'विश्व आदिवासी दिवस', कोरोना संक्रमण के मद्देनजर नहीं होगा कोई बड़ा आयोजन, संयुक्त राष्ट्र संघ ने 9 अगस्त 1982 को आदिवासियों के हित में एक विशेष बैठक आयोजित की थी. तब से इस तारीख को 'विश्व आदिवासी दिवस' के रूप में मनाया जाने लगा.

विश्व आदिवासी दिवस. फाइल

संघ प्रमुख मोहन भागवत का भोपाल दौरा

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत तीन दिवसीय दौरे पर भोपाल पहुंचे हैं. वे आज दत्तोपंत ठेंगड़ी भवन में मध्य भारत और मालवा प्रांत के वरिष्ठ स्वयं सेवकों के साथ चर्चा करेंगे. एमपी में आगामी उपचुनाव को लेकर संघ प्रमुख का ये दौरा अहम माना जा रहा है.

संघ प्रमुख मोहन भागवत. फाइल

कैट व्यापारी संगठन आज से शुरू करेगा चीन भारत छोड़ो अभियान की शुरुआत

कैट व्यापारी संगठन आज से चीन भारत छोड़ो अभियान की शुरुआत करेगा. स्वदेशी समान को बढ़ावा देकर, बड़े स्तर पर चीनी सामान का बहिष्कार होगा.

आशा वर्कर का प्रदेश व्यापी हड़ताल जारी

उत्तराखंड आशा हेल्थ वर्कर्स तीन दिवसीय प्रदेश स्तरीय हड़ताल पर हैं. आशा वर्कर स्थायी नियुक्ति, राज्य कर्मचारियों के तहत सुविधाओं की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही है. आज भी हल्द्वानी के महिला अस्पताल में आशा वर्कर धरना देंगी.

उत्तराखंड आशा हेल्थ वर्कर्स. फाइल
Last Updated : Aug 9, 2020, 7:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details