हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

देखिए आज दिन भर कौन सी खबरों पर बनी रहेगी नजर

देशभर में आज गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाएगा. गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान आज अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे. आज साल का तीसरा चंद्रग्रहण लगने जा रहा है. हिमाचल प्रदेश में आगामी दो दिनों तक मौसम खराब रहेगा. आज उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू देसी सोशल मीडिया ऐप Elyments को लॉन्च करेंगे.

By

Published : Jul 5, 2020, 6:58 AM IST

news today of himachal pradesh
डिजाइन फोटो

  • आज लगेगा साल का तीसरा चंद्रग्रहण

आज साल का तीसरा चंद्रग्रहण लगने जा रहा है. ग्रहण सुबह 8 बजकर 38 मिनट से शुरू हो जाएगा जो सुबह 11:22 तक रहेगा. उपछाया चंद्रग्रहण होने के चलते इसका ज्यादा प्रभाव देखने को नहीं मिलेगा.

कॉन्सेप्ट इमेज
  • आज उपराष्ट्रपति Elyments ऐप की करेंगे लॉन्चिंग

आज उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू देसी सोशल मीडिया ऐप Elyments को लॉन्च करेंगे. ऐप में डेटा प्रिवेसी का खास ख्याल रखा जा रहा है. ऐप को भारत का पहला सोशल मीडिया ऐप बताया जा रहा है.

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू. फाइल
  • आज देशभर में मनाया जाएगा गुरु पूर्णिमा का पर्व

देशभर में आज गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाएगा. इस साल कोरोना वायरस के चलते कोई बड़ा आयोजन नहीं किया जाएगा. साथ ही पूर्णिमा के साथ लगने वाले चंद्र ग्रहण के चलते कई मंदिरों के कपाट भी बंद रहेंगे.

  • आज अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान

आज केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का जन्मदिन है. गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए इस साल पासवान ने अपना जन्मदिन मनाने से इंकार कर दिया है.

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान. फाइल
  • धर्मशाला में आशा वर्कर्स का संडे एसीएफ अभियान

टीबी के मरीजों की पहचान के लिए प्रदेश स्वास्थ्य विभाग का आज धर्मशाला में संडे एसीएफ अभियान. आशा वर्कर लोगों के घर द्वार जाकर टीबी के मरीजों की करेंगी स्क्रीनिंग. बता दें कि हर रविवार आयोजित होता है आशा वर्कर्स का ये अभियान.

आशा वर्कर्स. फाइल

आरजेडी आज मनाएगा अपना 24वां स्थापना दिवस

आरजेडी आज अपना 24वां स्थापना दिवस मनाएगी. जिसके उपलक्ष्य पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव आज बिहार सरकार के खिलाफ पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में साइकिल जुलूस निकालेंगे.

तेजस्वी प्रसाद यादव. फाइल
  • हिमाचल में खराब मौसम को लेकर येलो अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश में आगामी दो दिनों तक मौसम खराब रहेगा. जिसके मद्देनजर मौसम विभाग ने आज और कल येलो अलर्ट जारी किया है.

शिमला रिज मैदान. फाइल

ABOUT THE AUTHOR

...view details