हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Apr 25, 2022, 6:58 AM IST

Updated : Apr 25, 2022, 9:30 AM IST

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज दिल्ली दौरे (CM Jairam Thakur on Delhi tour) पर हैं. जयराम ठाकुर दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी हाईकमान से मुलाकात करेंगे. नौसेना कमांडरों का इस साल का पहला सम्मेलन आज से 28 अप्रैल तक नई दिल्ली में चलेगा. इस सम्मेलन में सैन्य-रणनीतिक स्तर पर महत्वपूर्ण समुद्री मामलों पर चर्चा की जाएगी. वहीं, अनुसूचित जाति आयोग की एक बैठक आज कुल्लू में आयोजित की जाएगी. बैठक में अनुसूचित जाति के कल्याण से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

NEWS TODAY
आज की खबरें

दिल्ली दौरे पर सीएम जयराम करेंगे हाई लेवलबैठक:मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज दिल्ली दौरे (CM Jairam Thakur on Delhi tour) पर हैं. जयराम ठाकुर दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी हाईकमान से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री हिमाचल को केंद्र से मिलने वाले जीएसटी कंपनसेशन को जारी रखने का मामला केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के समक्ष उठाएंगे. वहीं, 26 अप्रैल को मुख्यमंत्री के वापस लौटने का कार्यक्रम है.

सीएम जयराम करेंगे हाई लेवल बैठक.

नौसेना कमांडरों का सम्मेलन आज से शुरू: नौसेना कमांडरों का इस साल का पहला सम्मेलन आज से 28 अप्रैल तक नई दिल्ली में (Naval Commanders Conference in delhi) चलेगा. इस सम्मेलन में सैन्य-रणनीतिक स्तर पर महत्वपूर्ण समुद्री मामलों पर चर्चा की जाएगी. वहीं, इस सम्मेलन के दौरान, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित मामलों पर नौसेना कमांडरों को संबोधित करेंगे.

नौसेना कमांडरों का सम्मेलन आज से शुरू.

कुल्लू में होगी अनुसूचित जाति आयोग की बैठक: अनुसूचित जाति आयोग की एक बैठक आज कुल्लू में आयोजित की (Himachal Scheduled Castes Commission Meeting in kullu) जाएगी. बैठक में अनुसूचित जाति के कल्याण से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. वहीं, पंचायत प्रतिनिधि भी इस बैठक में भाग लेंगे.

योग दिवस की तैयारियों में जुटा डाक विभाग:योग दिवस की तैयारियों को लेकर आज डाक विभाग (Postal department Program in shimla) शिमला के ऐतिहासिक रिज पर एक कार्यकम का आयोजन करेगा.

योग दिवस की तैयारियों में जुटा डाक विभाग.

हमीरपुर में होगी हिमाचल पेंशनर संघ की बैठक: पेंशन के मुद्दों को लेकर हिमाचल पेंशनर संघ की एक बैठक (Himachal Pensioners Association meeting) आज हमीरपुर में होगी. चुनावी साल में सरकार को लंबित मांगों को पूरा करने का अल्टीमेटम दिया जाएगा. वहींं, मेडिकल बिल और अन्य वित्तीय लाभों को लेकर भी विस्तृत चर्चा की जाएगी.

विश्व मलेरिया दिवस आज:आज विश्व मलेरिया दिवस (world malaria day) है. हर साल हर साल 25 अप्रैल को विश्व मलेरिया दिवस मनाया जाता है. इस दिन का उद्देश्य मलेरिया जैसी घातक बीमारी के नियंत्रण में तत्काल कार्रवाई करना है. भारत में भी हज़ारों लोग हर साल मच्छरों से होने वाली बीमारियों का शिकार होते हैं, जिनमें से एक मलेरिया भी है. विश्व मलेरिया दिवस 2022 की थीम है, "मलेरिया रोग के बोझ को कम करने और जीवन बचाने के लिए नवाचार का उपयोग करें". ऐसे में प्रदेशभर में आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा जागरुकता गोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा.

विश्व मलेरिया दिवस.
Last Updated : Apr 25, 2022, 9:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details