हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY : जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Dec 16, 2020, 6:54 AM IST

Updated : Dec 16, 2020, 7:16 AM IST

जानिए देश-दुनिया की आज की बड़ी खबरें जिन पर बनी रहेगी हमारी नजर...

News today of himachal
News today of himachal

आज देशभर में मनाया जाएगा 'विजय दिवस'

  • 16 दिसंबर 1971 को आज ही के दिन पाकिस्तानी सेना के 93 हजार सैनिकों ने भारतीय सेना के सामने आत्मसमर्पण किया था. इस युद्ध में पाकिस्तान की हार हुई थी और आज के बांग्लादेश का उदय हुआ था.
    विजय दिवस. फाइल

किसान आंदोलन का आज 21वां दिन

  • कृषि कानूनों के विरोध को आज 21 वां दिन है. किसान दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि जब तक सरकार तीनों कानूनों को वापस नहीं ले लेती वो पीछे नहीं हटेंगे.
    किसान आंदोलन. फाइल

सोलन दौरे पर रहेंगे सीएम जयराम

  • मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज जिला सोलन का दौरा करने वाले हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री आज दोपहर बाद वाकनाघाट में हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के 'सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर टूरिज्म एण्ड हॉस्पिटैलिटी' की आधारशिला रखेंगे.
    सीएम जयराम.

नौ माह बाद आज शिमला पहुंचेगी विस्टाडोम ट्रेन

  • करीब नौ माह बाद विस्टाडोम कोच ट्रेन बुधवार को शिमला रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी. कोरोना काल के दौरान इस विशेष ट्रेन की सेवा मार्च से रद कर दी गई थी. नए साल के लिए पर्यटकों की बढ़ती आवाजाही को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने यह फैसला लिया है. कालका से विस्टाडोम रेलगाड़ी सुबह 7.55 बजे शिमला के लिए प्रस्थान करेगी और दोपहर 12.15 बजे शिमला पहुंचेगी.
    विस्टाडोम ट्रेन. फाइल

स्पेक्ट्रम नीलामी दिशानिर्देशों को आज को मिल सकती है मंत्रिमंडल की मंजूरी

  • केंद्रीय मंत्रिमंडल बुधवार को स्पेक्ट्रम की अगले दौर की नीलामी के लिए दिशानिर्देशों को मंजूरी दे सकता है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. स्पेक्ट्रम नीलामी का अगला दौर जनवरी के अंतिम सप्ताह में शुरू हो सकता है. सूत्रों ने बताया कि इस नीलामी में संभवत: 5जी सेवाओं के लिए पहचान किया गया स्पेक्ट्रम शामिल नहीं होगा.
    कॉन्सेप्ट इमेज.

केरल निकाय चुनावों का आज आएगा रिजल्ट

  • 16 दिसंबर को सुबह 8 बजे से केरल निकाय चुनावों का रिजल्ट आने शुरू हो जाएंगे. मतगणना के लिए 244 केंद्र बनाए गए हैं. निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि नवनिर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण 21 दिसंबर को होगा.
    कॉन्सेप्ट इमेज.

आज ही की रात दिल्ली में निर्भया के साथ हुई थी दरिंदगी

  • 2012 में 16 दिसंबर की रात को निर्भया के साथ गैंगरेप किया गया था. 8 साल बाद 2020 में 4 दोषियों को फांसी दी गई.
    कॉन्सेप्ट इमेज.

एक्टर अर्जुन रामपाल से ड्रग्स मामले में आज पूछताछ करेगी NCB

  • एंटी ड्रग एजेंसी ने 16 दिसंबर को अर्जुन को पूछताछ के लिए बुलाया है. बता दें कि ड्रग्स मामले में अर्जुन रामपाल से पहले भी एक बार पूछताछ हो चुकी है.
    एक्टर अर्जुन रामपाल. फाइल

आज पगड़ी बांधने का विश्व रिकॉर्ड बनाने उतरेंगे राजस्थान के पवन व्यास

  • बीकानेर के रहने वाले पवन व्यास आज 16 दिसंबर को 1475 फीट की पगड़ी बांधने का विश्व रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करेंगे. पवन इससे पहले हाथ की उंगुलियों से पगड़ी बांध चुके हैं.
    पवन व्यास.

जयपुर एयरपोर्ट से आज से शुरू होंगी 4 नई फ्लाइट

  • जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आज गोवा, इंदौर, गुवाहाटी और दिल्ली के लिए चार नई सेवाएं शुरू होंगी. चारों फ्लाइट्स इंडिगो एयरलाइन शुरू करने जा रही है.
    जयपुर एयरपोर्ट.
Last Updated : Dec 16, 2020, 7:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details