हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : May 1, 2022, 6:57 AM IST

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कल यानी सोमवार को कांगड़ा दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री वहां पर कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. वहीं, मुख्यमंत्री 3 मई को कांगड़ा से मंडी जाएंगे. जबकि, 4 मई को मुख्यमंत्री हरियाणा दौरे पर रहेंगे. हिमाचल में मौसम विभाग ने फिर मौसम के खराब रहने का पूर्वानुमान जताया है. हिमाचल में 3 मई तक मौसम खराब रहेगा. इस दौरान कुछ एक इलाकों में आंधी और तूफान को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि, 4 मई को कई क्षेत्रों में बारिश होने का पूर्वानुमान है. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

NEWS TODAY
आज की खबरें

कांगड़ा जाएंगे सीएम जयराम ठाकुर: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कल यानी सोमवार को कांगड़ा दौरे पर (CM Jairam Kangra tour) रहेंगे. मुख्यमंत्री वहां पर कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. वहीं, मुख्यमंत्री 3 मई को कांगड़ा से मंडी जाएंगे. जबकि, 4 मई को मुख्यमंत्री हरियाणा दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री मंडी से सीधे हरियाणा के पिंजौर जाएंगे.

कांगड़ा जाएंगे सीएम जयराम ठाकुर.

हिमाचल मौसम अपडेट:देश प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी के प्रकोप से लोगों को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. पहाड़ों पर भी तामपान में बढ़ोतरी से लोग गर्मी से परेशान (Weather Update himachal pradesh) हैं. मौसम साफ बने रहने के चलते तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. पिछले दिनों मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था, जो बेअसर साबित हुआ. फिलहाल मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल में 3 मई तक मौसम खराब रहेगा. इस दौरान कुछ एक इलाकों में आंधी और तूफान को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, 4 मई को कई क्षेत्रों में बारिश होने का पूर्वानुमान है.

हिमाचल मौसम अपडेट.

उज्ज्वला दिवस पर एलपीजी पंचायतों का आयोजन:केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के सहयोग से तेल विपणन कंपनियां (Oil marketing companies) आज यानी 1 मई को 'उज्ज्वला दिवस' के अवसर पर 5 हजार से अधिक एलपीजी पंचायतों (LPG Panchayats on Ujjwala Diwas) का आयोजन करेंगी. इसमें योजना से संबंधित तमाम तरह की जानकारियां दी जाएंगी. साथ ही नए कनेक्शन भी बांटे जाएंगे.

उज्ज्वला दिवस पर एलपीजी पंचायतों का आयोजन.

अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस: एक मई का दिन दुनिया के कई देशों में अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस (International Labour Day or May Day) के तौर पर मनाया जाता है. ये दिन दुनिया के मजदूरों और श्रमिक वर्ग को समर्पित है. इन दिन को लेबर डे, मई दिवस और मजदूर दिवस भी कहा जाता है. आज मजदूरों की उपलब्धियों को और देश के विकास में उनके योगदान को सलाम करने का दिन है. ये दिन मजदूरों के सम्मान, उनकी एकता और उनके हक के समर्थन में मनाया जाता है.

अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस.

IPL में आज डबल हेडर मुकाबले:आईपीएल 2022 में आज यानी रविवार (1 मई) को डबल हेडर मुकाबले खेले (IPL Match today) जाएंगे. दिन का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा. वहीं, दूसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शाम 7:30 बजे से होगा. दोनों मुकाबलों के रोमांचक होने की भरपूर उम्मीद है.

आईपीएल में आज डबल हेडर मुकाबले.

गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव संभवःसरकारी तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर (Gas cylinder Price hike) के रेट्स में बदलाव करती हैं. मई महीने की पहली तारीख होने के कारण आज गैस सिलेंडर की नई कीमतें जारी हो सकती हैं.

गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव संभव.

4 दिन बैंक बंदःआज से 4 मई तक यानी 4 दिन कई जगहों पर बैंक बंद रहेंगे. 1 मई को रविवार की वजह से सभी जगह बैंक बंद (Bank holiday for 4 day in India) रहेंगे. 2 मई को महर्षि परशुराम जयंती है, जिसकी वजह से कई राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी. 3 और 4 मई को ईद उल फितर के चलते अलग-अलग जगह बैंक बंद रहेंगे.

4 दिन बैंक बंद.

ABOUT THE AUTHOR

...view details