हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

NEWSTODAY: देखिए आज किन खबरों पर बनी रहेगी नजर

कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज और कल (16 और 17 जून) राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से दोपहर तीन बजे बैठक करेंगे.

By

Published : Jun 16, 2020, 6:58 AM IST

news today of 16th june
देखिए आज किन खबरों पर बनी रहेगी नजर

  • मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग करेंगे PM

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज और कल (16 और 17 जून) राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से दोपहर तीन बजे बैठक करेंगे. इस माध्यम से प्रधानमंत्री की मुख्यंत्रियों के साथ छठी बैठक है. आज होने वाली बैठक में पंजाब, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, हिमाचल, असम, केरल, उत्तराखंड, झारखंड, चंडीगढ़, गोवा, मणिपुर, नगालैंड, लद्दाख, पुडुच्चेरी, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह, दादर नगर हवेली ओर दमन दीव, सिक्किम और लक्षद्वीप शामिल हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • आज केरल के लिए जन अधिकार वर्चुअल रैली करेंगे जय प्रकाश नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा आज केरल के लिए जन अधिकार वर्चुअल रैली करेंगे. यह रैली शाम पांच बजे आयोजित होगी जिसमें वह केरल की जनता को संबोधित करेंगे.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा
  • बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा की प्रेस कॉन्फ्रेंस

आज बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा मंडी में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में वे कांग्रेस नेताओं द्वारा प्रदेश सरकार पर उठाए जा रहे सावलों पर काउंटर कर सकते हैं.

प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता रणधीर शर्मा
  • पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे पीसीसी चीफ राठौर

कांग्रेस सांसद और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन को लेकर पीसीसी चीफ कुलदीप राठौर आज कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे. वह राहुल गांधी के जन्मदिन की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे.

पीसीसी चीफ कुलदीप राठौर
  • श्रम कानूनों में बदलावों के खिलाफ माकपा का आंदोलन

निजीकरण और श्रम कानूनों में बदलावों के खिलाफ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआईएम) आज देशव्यापी आंदोलन करेगी. पिछले महीने कुछ राज्यों ने श्रम कानूनों में बदलाव किए हैं इसे लेकर माकपा आज आंदोलन करेगी.

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआईएम)
  • तमिलनाडु के 11 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के मामले पर सुनवाई

तमिलनाडु के 11 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई. मामले में डीएमके ने मणिपुर उच्च न्यायालय के एक फैसले का हवाला दिया, जिसके आधार पर कांग्रेस विधायकों को सदन में जाने से रोका गया.

सुप्रीम कोर्ट
  • आज खत्म हो रही है पूर्व डीएसपी देविंदर सिंह की न्यायिक हिरासत

हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार जम्मू-कश्मीर के डीएसपी देविंदर सिंह की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही है. उसे कोर्ट में पेश किया जा सकता है.

पूर्व डीएसपी देविंदर सिंह
  • आज से हॉस्पिटल की तरह काम करेगा आनंद विहार स्टेशन

आज से हॉस्पिटल की तरह काम करेगा आनंद विहार स्टेशन. यात्री सुविधाओं को पुरानी दिल्ली शिफ्ट कर यहां रखे गए 180 आइसोलेशन कोच. लगातार जुड़ रहे नए कोच. रेक बनाकर 1 नंबर प्लेटफार्म से 7 नंबर तक खड़े किए जाएंगे ये कोच. वाशिंग लाइन का भी होगा इस्तेमाल.

आनंद विहार स्टेशन
  • आज से पंजीकृत श्रद्धालु कर सकेंगे ओंकारेश्वर मंदिर में दर्शन

लॉकडाउन शुरू होने के 85 दिन बाद द्वादश ज्योतिर्लिंग में से एक ओंकारेश्वर के पट 16 जून यानी आज खुलेंगे. प्री बुकिंग के माध्यम से श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे. आज कुल 50 पंजीकृत श्रद्धालु ओंकारेश्वर मंदिर में दर्शन कर सकेंगे.

ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details