हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अंतरराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस: न्यू शिमला पुलिस ने लोगों को नशे से दूर रहने की अपील की

By

Published : Jun 26, 2020, 6:01 PM IST

अंतरराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के मौके पर पुलिस थाना न्यू शिमला में तैनात लोगों ने युवा पीढ़ी को नशे के दुष्प्रभाव व इसे छोड़ने के लिए जागरुक करने का प्रयास किया. इसी को लेकर न्यू शिमला पुलिस ने लोगों को नशे से दूर रहने की अपील की है.

Shimla Police
शिमला पुलिस

शिमला:जिला में नशे के कारोबार पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है. पुलिस लोगों को नशे के प्रति जागरूक करने के लिए कई तरह के काम कर रही है. इसी के चलते अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के मौके पर पुलिस थाना न्यू शिमला में तैनात लोगों ने युवा पीढ़ी को नशे के दुष्प्रभाव व इसे छोड़ने के लिए जागरुक करने का प्रयास किया. साथ ही लोगों को नशे के खिलाफ शपथ दिलाई.

इस मौके पर न्यू शिमला थाना प्रभारी लक्ष्मण ठाकुर ने वीडियो के माध्यम से लोगों से किसी भी तरह का नशा न करने की अपील की. उन्होंने कहा कि नशे के कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों को पकड़वाने में पुलिस की मदद करें. किसी की दी हुई जानकारी नशा मुक्त हिमाचल व नशा मुक्त समाज बनाने में पुलिस की मदद करेगी. साथ ही किसी घर के चिराग को नशे के चंगुल से बचाने के लिए भी आपकी दी गई जानकारी महत्वपूर्ण है .

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण स्कूल व अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद हैं, जिसके चलते आम जनता के बीच जाकर बच्चों और युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक नहीं किया जा सका. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भी पुलिस थाना न्यू शिमला की टीम ने हिमाचल को नशा मुक्त बनाने का अभियान लगातार जारी रखा है, ताकि युवा पीढ़ी को नशे के चंगुल में फंसने से बचाया जा सके.

न्यू शिमला थाना के एसएचओ लक्ष्मण ठाकुर ने कहा कि लोग ज्यादातर वक्त खाली बैठे रहते हैं. ऐसे में उनका मन नशीले पदार्थों के सेवन की ओर अधिक आकर्षित होता है. इसलिये खुद को काम में व्यस्त रखें. साथ ही नशे से दूर रहें. उन्होंने कहा कि आस-पास किसी भी व्यक्ति के नशे के कारोबार में संलिप्त होने की जानकारी होने पर उसकी सूचना ड्रग फ्री हिमाचल एप व नेशनल एमरजेंसी नंबर एप 112 पर दें. इसके अलावा थाना प्रभारी न्यू शिमला के दूरभाष नंबर 88947-28017 /94595-58201 के माध्यम से भी तुरंत पुलिस को जानकारी दे सकते हैं. आपकी दी हुई सूचना में आपका नाम व पहचान गोपनीय रखी जाएगी.

ये भी पढ़ें:अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस: पंजाब, हरियाणा से अधिक हिमाचल में नशेड़ियों की संख्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details