हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 20, 2023, 5:28 PM IST

ETV Bharat / state

रामपुर में 23 फरवरी से नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप, 130 खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम, मंत्री विक्रमादित्य सिंह करेंगे शुभारंभ

पहाड़ों पर बढ़ रहे नशे के कारोबार को रोकने और युवाओं में खेलों को बढ़ावा देने के मक्सद से बुशहर बॉक्सिंग क्लब 23 फरवरी से राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता आयोजित कराने जा रहा है, जिसमें देश के नामी बॉक्सर हिस्सा लेंगे. प्रतियोगिता में देश भर की 10 टीमें भाग लेंगी, जिसमें कुल 130 खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाएंगे.

रामपुर में 23 फरवरी से नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप
रामपुर में 23 फरवरी से नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप

रामपुर:हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के रामपुर में 23 फरवरी से आयोजित होने जा रही वीरभद्र सिंह राष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप का शुभारंभ हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह द्वारा किया जाएगा. प्रतियोगिता में देश भर की 10 टीमें भाग लेंगी, जिसमें कुल 130 खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाएंगे. हिमाचल प्रदेश की टीम में ओलंपिक खिलाड़ी आशीष चौधरी सहित रामपुर के बॉक्सिंग खिलाड़ी भाग लेंगे.

23 से 26 फरवरी तक रामपुर के पदम वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के प्रांगण में आयोजित होने वाली इस राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए बुशहर बॉक्सिंग क्लब द्वारा सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं. जब खेलेगा बुशहर तभी आगे बढ़ेगा बुशहर की थीम पर आधारित इस चैंपियनशिप का आयोजन रामपुर में पहली बार किया जा रहा है. नशे के विरुद्ध क्लब द्वारा लाई जा रही मशाल रैली भी अपने अंतिम चरणों में पहुंच चुकी है, जो 22 फरवरी को रामपुर पहुंचेगी. इसके बाद 22 फरवरी को रामपुर में एक भव्य रैली का भी आयोजन किया जाएगा.

रामपुर में सोमवार को पत्रकार वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए क्लब के अध्यक्ष तिलक राज शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में देश की सबसे बड़ी बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की टीम के साथ हिमाचल प्रदेश, रेलवे, सर्विसेज, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, चंडीगढ़ और अरुणाचल प्रदेश की टीमें भाग लेंगी. उन्होंने कहा कि प्रत्येक टीम में 13 खिलाड़ी होंगे और उनके साथ 4 कोच शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता का उद्देश्य रामपुर बुशहर के युवाओं को खेल की ओर प्रेरित करना है ताकि वह खेल से जुड़ सकें और खेल के क्षेत्र में ही अपने भविष्य को ऊंचाइयों पर पहुंचा कर अपने परिवार और क्षेत्र का नाम भी रोशन कर सकें.

ये भी पढ़ें:Adani Cement Plant Dispute: अडानी समूह और ट्रक ऑपरेटर्स के बीच बनी बात, कल से खुलेंगे दोनों सीमेंट प्लांट

ABOUT THE AUTHOR

...view details