हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बिजली बिल जमा न करवाले वालों की अब खैर नहीं, नम्होल विद्युत विभाग करेगा सख्त कार्रवाई

जिला बिलासपुर के विद्युत उपमंडल नम्होल के अंतर्गत बिजली बिलों का भुगतान न करने वालों के खिलाफ बिजली विभाग सख्त कार्रवाई करेगा. विभाग के अनुसार 1100 उपभोक्ताओं से करीब 40 लाख के बिजली बिल जमा नहीं हो पाए हैं और ऐसे बिगड़ैल उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली विभाग कार्रवाई करने जा रहा है.

By

Published : Nov 4, 2020, 2:37 PM IST

Namhol Electricity Department
बिजली बिल न भरने वालों पर होगी कार्रवाई.

नम्होल/बिलासपुर: जिला के विद्युत उपमंडल नम्होल के अंतर्गत आने वाले बिजली बिलों का भुगतान न करने वालों की अब खैर नहीं. नम्होल के एसडीओ का कहना है कि उपमंडल में 1100 उपभोक्ताओं से लगभग 40 लाख लागत के बिजली के बिल अभी तक जमा नहीं हो पाए हैं, जिसको लेकर अब प्रशासन कार्रवाई करने जा रहा है.

विभाग के अनुसार कई उपभोक्ता महीनों से बिजली के बिल जमा नहीं करवा रहे हैं, जिन्हें विभाग की ओर से कई बार सूचित भी किया जा चुका है. बावजूद इसके उपभोक्ता अपने बिजली के बिल जमा नहीं कर पा रहे हैं. नम्होल के एसडीओ जानकारी देते हुए बताया कि 1100 उपभोक्ताओं से लगभग 40 लाख लागत के बिजली के बिल अभी तक जमा नहीं हो पाए हैं और ऐसे बिगड़ैल उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली विभाग कार्रवाई करने जा रहा है.

एसडीओ ने जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे उपभोक्ताओं को विभाग की ओर से अंतिम सूचना दी जा रही है और इसके बाद भी उपभोक्ता अपने बिजली के बिल जमा नहीं करवाते हैं, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर बिजली के मीटर को काटने पर मजबूर होना पड़ेगा.

सहायक अभियंता बृज लाल ठाकुर ने बताया कि कुछ उपभोक्ता काफी महीनों से बिजली के बिल जमा नहीं करवा रहे हैं. उन्होंने बताया कि 40 लाख से ज्यादा के बिल जमा नहीं हुए हैं, जिसको लेकर विभाग कार्रवाई करने जा रहा है उन्होंने बताया कि आई पी एच विभाग को भी लाखों रुपये जमा न करवाने के लिए नोटिस दे दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details