हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

Himachal Weather Update: हिमाचल पर मेहरबान हुए सूर्यदेव, भारी बारिश के बाद खिली धूप, आगामी 4 दिन मौसम रहेगा साफ

हिमाचल प्रदेश में बरसात ने इस बार खूब कहर बरपाया है, लेकिन अब प्रदेश से आफत के बादल छंटने लगे हैं. मौसम विभाग ने प्रदेश आगामी कुछ दिनों तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई है. (Himachal Weather Update) (Himachal Latest News)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 26, 2023, 10:04 AM IST

Updated : Aug 26, 2023, 10:20 AM IST

Himachal Weather Update
हिमाचल मौमस अलर्ट

हिमाचल में भारी बारिश के बाद मौसम हुआ साफ

शिमला: हिमाचल प्रदेश में इस मानसून सीजन में दो महीने से जम कर बारिश हो रही है. भारी बारिश के चलते प्रदेश में बड़े स्तर पर जान-मान का नुकसान हुआ है. राजधानी शिमला में भी बीते कई दिनों से बारिश का दौर जारी रहा. जिससे शिमला को धूप देखना भी नसीब नहीं हो रही थी, लेकिन अब शिमला के आसमान को बादलों से राहत मिली है. वहीं, शुक्रवार को भी शिमला में सूर्यदेव मेहरबान हुए और सुबह सवेरे ही धूप खिल गई. जिससे यहां के लोगों ने भी राहत की सांस ली.

शिमला में खिली धूप: गौरतलब है कि काफी समय से शिमला में बारिश और धुंध छाई हुई थी, लेकिन अब मौसम साफ हो गया है. मौसम विभाग शिमला की ओर से आगामी 4 दिन तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है. इस दौरान कुछ एक स्थानों पर ही बारिश की आशंका है. वहीं, दूसरी ओर मौसम साफ रहने से प्रदेश में लैंडस्लाइड होने की संभवाना भी बढ़ गई है.

हिमाचल को बारिश से मिली राहत

4 दिन मौसम रहेगा साफ: मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि प्रदेश में अब मानसून कमजोर पड़ गया है. आज भी अधिकतर हिस्सों में मौसम साफ बना रहेगा. आगामी 3 से 4 दिन तक मौसम साफ रहेगा. हालांकि कुछ एक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि 23-24 अगस्त को प्रदेश के कई हिस्सों में जम कर बारिश हुई है. मंडी, शिमला, बिलासपुर में भी भारी बारिश हुई, लेकिन अब बारिश में कमी आएगी और सितंबर तक मानसून प्रदेश में जारी रहेगा.

शिमला में खिली धूप

बरसात में करोड़ों का नुकसान: बता दें इस बार मानसून ने कई सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. शिमला सहित कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है और बारिश से काफी नुकसान हुआ है. अब तक प्रदेश में 8 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है. जबकि 360 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अभी भी प्रदेश में मानसून सक्रिय है और आने वाले दिनों में बारिश और ज्यादा कहर बरसा सकती है.

हिमाचल में 4 दिन साफ रहेगा मौमस

ये भी पढ़ें:Himachal Disaster: बरसात से अब तक 8468 करोड़ का नुकसान, 372 लोगों की मौत, 729 सड़कें अभी भी बंद

Last Updated : Aug 26, 2023, 10:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details