हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Monika Negi: कनाडा में मोनिका नेगी ने बढ़ाया देश का मान, वर्ल्ड पुलिस बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जीता गोल्ड मेडल

By

Published : Aug 6, 2023, 12:43 PM IST

रामपुर उपमंडल के ननखड़ी की मोनिका नेगी ने कनाडा में आयोजित वर्ल्ड पुलिस बॉक्सिंग प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने 81 किलोग्राम बॉक्सिंग प्रतियोगिता वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है. पढ़िए पूरी खबर...(Monika Negi won gold medal) (Monika Negi won gold medal in boxing competition) (boxing competition in Canada) (Monika Negi won gold in World Police Boxing Championship)

Monika Negi
मोनिका नेगी ने बढ़ाया देश का मान

रामपुर:हिमाचल प्रदेश की बेटी मोनिका नेगी ने विश्व स्तर पर भारत और प्रदेश का नाम रोशन किया है. शिमला जिले के रामपुर उपमंडल के ननखड़ी क्षेत्र के पनेल गांव की मोनिका नेगी बॉक्सर हैं. उन्होंने कनाडा में 5 अगस्त को आयोजित विश्व पुलिस बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है. इस उपलब्धि से हिमाचल प्रदेश का ही नहीं, बल्कि देश का भी नाम रोशन हुआ है. मोनिका नेगी को मिली इस जीत पर शुभकामनायें देने वालों की छड़ी लग गई है.

मोनिका नेगी ने बढ़ाया देश का मान

प्रतिभाशाली बॉक्सर मोनिका नेगी की इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर ननखरी क्षेत्र के सभी लोग गौरवान्वित महसूस कर रहें हैं. उन्होंने अपने असाधारण प्रदर्शन से अपने परिजनों सहित देश प्रदेश और रामपुर क्षेत्र का नाम रोशन किया है. वहीं, उनकी इस उपलब्धि को लेकर डायरेक्टर ऑफ एलीमेंट्री हिमाचल प्रदेश घनश्याम चांद ने बताया कि यह हमारे देश और प्रदेश के लिए गर्व की बात है.

उन्होंने कहा कि मोनिका नेगी ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 81 केजी पुलिस बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक अपने नाम कर हमें गौरवान्वित किया है. उन्होंने बताया कि मोनिका ननखरी के ग्रामीण क्षेत्र से संबंध रखती है. ऐसे में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करना सराहनीय है. उन्होंने मोनिका नेगी को शुभकामनाएं दी है और उम्मीद जताई है कि आगे भी मोनिका इसी तरह से बेहर प्रदर्शन करेगी. ऐसे में उन्होंने क्षेत्र के अन्य युवाओं से भी आग्रह किया है कि वह भी इस तरह से स्पोर्ट्स में बेहतर बनने का प्रयास करें और आगे बढ़े.

ये भी पढ़ें:Kinner Kailash Yatra 2023: 15 अगस्त से शुरू होगी किन्नर कैलाश यात्रा, 30 अगस्त तक होगी आयोजित, श्रद्धालु इन चीजों का रखें खास ध्यान

ABOUT THE AUTHOR

...view details