हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मेरिट दरकिनार कर नागपुर और नाभा से हो रही HPU में शिक्षकों की भर्ती: विक्रमादित्य सिंह

कांग्रेस के महासचिव और विधायक विक्रमादित्य सिंह ने विश्वविद्यालय में हो रही भर्ती पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरिट को दरकिनार कर संघ कार्यालय नागपुर और नाभा से नियुक्तियां की जा रही हैं. जिससे विश्वविद्यालय में अयोग्य शिक्षक आ रहे हैं.

By

Published : Oct 21, 2020, 3:24 PM IST

MLA Vikramaditya Singh on recruitment of professors in Himachal University
विधायक विक्रमादित्य सिंह

शिमला:हिमाचल विश्वविद्यालय में हो रही भर्ती पर कांग्रेस ने बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस के महासचिव और विधायक विक्रमादित्य सिंह ने विश्वविद्यालय में हो रही भर्ती मेरिट को दरकिनार कर संघ कार्यालय नागपुर और नाभा से नियुक्तियां की जा रही हैं. जिससे विश्वविद्यालय में अयोग्य शिक्षक आ रहे हैं.

विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि इससे शिक्षा का स्तर गिर रहा है. पहले विश्वविद्यालय में मेरिट के आधार पर शिक्षको की नियुक्तियां होती थी, लेकिन अब बीजेपी सरकार में केवल संघ कार्यालय के कहने पर ही नियुक्तियां हो रही हैं. इसको लेकर आने वाले विधानसभा के मानसून सत्र में इस मामले को प्रमुखता से उठाया जाएगा.

वीडियो.

वहीं, विश्वविद्यालय में मेरिट पर हो रहे पीजी प्रवेश के विरोध के छात्रों के समर्थन में विक्रमादित्य भी आए हैं और उन्होंने छात्र संगठनों के मांगों का समर्थन किया है और विश्वविद्यालय में पुलिस द्वारा छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ किए जा रहे दुर्व्यवहार की निंदा की.

विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय ने पहले पीजी में प्रवेश परीक्षा करवाने की बात कही, लेकिन अब मेरिट पर प्रेवश दे रही है. जिसका छात्र संगठन विरोध कर रहे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन विश्वविद्यालय तानाशाही तरीके से छात्रों के प्रदर्शन को कुचलना की कोशिश कर रही है और पुलिस छात्रों को घसीट कर हटा रही है.

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वे छात्रों के साथ खड़े हैं और जल्द ही विश्वविद्यालय में छात्रों की मांगों का समर्थन करने जाएंगे और विश्वविद्यालय के कुलपति से भी इस मामले को लेकर बात करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details