हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

18 से 44 आयुवर्ग के लिए वैक्सीनेशन में की अनिमियतता तो सीएमओ ऑफिस के बाहर देंगें धरनाः राकेश सिंघा

By

Published : May 25, 2021, 8:45 PM IST

शिमला में आयाेजित प्रेसवार्ता में ठियाेग के विधायक और माकपा नेता राकेश सिंघा ने 18 से 44 आयुवर्ग के काेराेना वैक्सीनेशन में अनियमितताओं का आराेप लगाते हुए ठियाेग के विधायक और माकपा नेता राकेश सिंघा ने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने की चेतावनी दी है. राकेश सिंघा ने कहा कि काेराेना वैक्सीनेशन में 18 से 44 आयुवर्ग के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जिलाभर में 27 सेंटर खाेले हैं. इसमें 12 सेंटर शहर के आसपास हैं, जबकि ग्रामीण एरिया में जहां पर गरीब लाेग, मजदूर और अन्य पिछड़ा वर्ग रहता है, वहां के लाेगाें काे वैक्सीनेशन से पूरी तरह से वंचित कर दिया है.

mla-rakesh-singha
फोटो

शिमलाः18 से 44 आयुवर्ग के काेराेना वैक्सीनेशन में अनियमितताओं का आराेप लगाते हुए ठियाेग के विधायक और माकपा नेता राकेश सिंघा ने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने की चेतावनी दी है. उन्हाेंने कहा कि अगर 31 मई काे वैक्सीनेशन शेड्यूल काे नहीं बदला गया ताे वह सीएमओ ऑफिस के बाहर धरने पर बैठेंगे और यह धरना तब तक जारी रहेगा, जब तक वैक्सीनेशन का सिस्टम सही नहीं हाे जाता.

स्वास्थ्य विभाग ने जिलाभर में खाेले 27 सेंटर

मंगलवार काे शिमला में आयाेजित प्रेसवार्ता में राकेश सिंघा ने कहा कि काेराेना वैक्सीनेशन में 18 से 44 आयुवर्ग के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जिलाभर में 27 सेंटर खाेले हैं. इसमें 12 सेंटर शहर के आसपास हैं, जबकि ग्रामीण एरिया में जहां पर गरीब, मजदूर और अन्य पिछड़ा वर्ग रहता है, वहां के लाेगाें काे वैक्सीनेशन से पूरी तरह से वंचित कर दिया है.

जिलाभर में वैक्सीनेशन सेंटर कम होने के लगाए आरोप

सिंघा ने कहा कि कई लाेग यह प्रोपेगेंडा करेंगे कि धरने के अलावा यह विधायक कुछ नहीं जानता है. मगर गरीब लाेगाें काे न्याय दिलाने के लिए मेरे पास काेई और रास्ता नहीं है. उन्हाेंने आराेप लगाया कि जिलाभर में वैक्सीनेशन सेंटर कम कर दिए गए हैं. इसके अलावा चाैपाल, कुपवी और सैंज तक के एरिया में मात्र एक ही वैक्सीनेशन सेंटर खाेला गया है.

उन्हाेंने सरकार पर आराेप लगाया कि मात्र 2700 डाेज अगर जिला में रखी जाएगी ताे सरकार कभी भी वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा नहीं कर पाएगी. 2023 वे पहले यह संभव नहीं हाे सकता, लिहाजा सरकार काे वैक्सीनेशन काे बढ़ाना पड़ेगा.

ये भी पढ़ेंः-नादौन में मल निकासी योजना का निर्माण कार्य पिछले 10 वर्षों से लटका, विभाग की अनदेखी से लोग परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details