हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नेता विपक्ष का सरकार पर प्रहार: फिजूलखर्च रोकने में नाकाम जयराम सरकार, कर्ज के सहारे चल रही गाड़ी

By

Published : Feb 27, 2020, 10:29 PM IST

राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने जयराम सरकार पर जोरदार प्रहार किए. नेता विपक्ष ने कहा कि प्रदेश पर कर्ज का बोझ बढ़ रहा है और सरकार फिजूलखर्ची पर लगाम लगाने में नाकाम रही है.

MLA mukesh agnihotri accused himachal  government
मुकेश अग्निहोत्री का जयराम सरकार पर आरोप

शिमलाः राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने जयराम सरकार पर जोरदार प्रहार किए. नेता विपक्ष ने कहा कि प्रदेश पर कर्ज का बोझ बढ़ रहा है और सरकार फिजूलखर्ची पर लगाम लगाने में नाकाम रही है.

मुकेश अग्निहोत्री ने बाह्य वित्त पोषित प्रोजेक्टों के लिए अब तक मिले धन के अलावा नेशनल हाइवे, ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट, निजी विश्वविद्यालय डिग्री फर्जीवाड़े के अलावा कई अन्य मुद्दों को लेकर सरकार पर निशाना साधा.

अनुपूरक बजट में ओवर ड्राफ्ट के साथ-साथ कर्ज के मुद्दे पर भी मुकेश अग्निहोत्री ने जयराम सरकार को कटघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि सरकार फिजूलखर्ची रोकने में नाकाम है. प्रति माह सरकार एक हजार करोड़ रुपए का कर्ज ले रही है.

कैबिनेट में खाली पदों पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर खुद कितने महकमे संभालेंगे. राज्यपाल के अभिभाषण में आर्टिकल 370 और सीएए का उल्लेख होने पर उन्होंने कहा कि कश्मीर में कफ्र्यू लगा हुआ है. दिल्ली में 30 लोगों की मौत हो गई हैं.

नेता विपक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार केंद्र की कठपुतली बन कर रह गई है. शराब को सस्ता करने और देर रात दो बजे तक शराब परोसे जाने के फैसले को वापस लेने की मांग करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि देवभूमि को बैंकॉक मत बनाइए.

आबकारी नीति को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार को आय बढ़ाने के तरीकों पर सोचना चाहिए. प्रदेश सरकार ने 10330 करोड़ के प्रोजेक्ट बाह्य वित्त पोषण के लिए को भेजे थे. साथ ही मुकेश अग्निहोत्री ने राज्यपाल के अभिभाषण को राजनीतिक दस्तावेज करार देते हुए समर्थन करने में असमर्थता जताई.

ये भी पढ़ें:देखिए गाय के गोबर से बने शगुन कार्ड और चप्पल, पहनने से कई रोगों के ठीक होने का दावा

ABOUT THE AUTHOR

...view details