हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला से लापता हुई छात्रा मुरादाबाद से बरामद, पुलिस ने किया अभिभावकों के हवाले

शिमला के गंज बाजार से स्कूल जाते समय लापता हुई छात्रा दिल्ली के मुरादाबाद में मिल गई है. लड़की को पुलिस की टीम 6 मार्च से ढूंढ रही थी. पुलिस ने लड़की को उसके अभिभावकों को सौंप दिया है.

By

Published : Mar 9, 2021, 10:19 PM IST

Missing girl from Shimla found in Moradabad d
फोटो.

शिमलाः राजधानी के गंज बाजार से स्कूल जाते समय लापता हुई छात्रा दिल्ली के मुरादाबाद में मिल गई है. शिमला पुलिस की टीम ने नाबालिग लड़की ढूंढने में काफी सराहनीय कार्य किया है. इस लड़की को पुलिस की टीम 6 मार्च से ढूंढ रही थी. पुलिस ने मामले की जांच तेज करते हुए लड़की को ढूंढ निकाला है.

अभिभावकों को सौंपी लापता

पुलिस ने लड़की को उसके अभिभावकों को सौंप दिया है. बताया जा रह है कि यह लड़की बस के माध्याम से वहा पहुंची थी. तभी पुलिस की टीम ने कई चिजों का सहारा लेते हुए लड़की तक पहुंची. लड़की ने वहां पर जाने को लेकर यह कदम कैसे उठाया है इसकों लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है.

लड़की के पिता पुलिस थाना सदर में दर्ज की थी शिकायत

15 वर्षीय लड़की के पिता उमेश नौटियाल ने पुलिस थाना सदर में शिकायत दी थी. उन्होंने कहा था कि उनकी 15 साल की नाबालिग लड़की एसडी स्कूल गंज बाजार में नवीं कक्षा में पढ़ती है. जब वह 5 मार्च को सुबह 9:30 बजे घर से स्कूल के लिए गई तो वह लापता हो गई है.

छात्रा न तो स्कूल पहुंची है और न वह शाम के समय में वापिस घर आई है. उन्होंने छात्रा को घर वालों ने जगह जगह पर ढूंढा है, लेकिन वह नहीं मिल पाई है. ऐसे में उन्होंने लड़की को ढुंढने के लिए पुलिस का सहारा लिया है.

गुमशुदा व्यक्तियों की तलाश के लिए पुलिस ने चलाया था अभियान

वहीं, जिला शिमला पुलिस ने गुमशुदा व्यक्तियों की तलाश के लिए 1 फरवरी 2021 से 28 फरवरी 2021 तक तलाश अभियान चलाया था. जिसके लिए उप मंडल स्तर पर पांच टीमें बनाई गई थी. इस जिला में 31 जनवरी 2021 तक कुल 177 व्यक्ति गुमशुदा थे. जिनमें पुरूष 75, महिलाएं 85, लड़के 7 व लड़कियां 7 थी.

ये हैं गुमशुदगी के आंकड़े

इसके बाद 1 फरवरी 2021 से 28 फरवरी 2021 तक कुल 23 व्यक्ति इस जिला से गुम हुए थे. जिनमें पुरूष 6, महिलाएं 11, लड़के 2 व लड़कियां 4 थी. जो गुमशुदा व्यक्तियों की कुल संख्या दिनांक 28 फरवरी 2021 तक 200 हो गई थी. इन गुमशुदा व्यक्तियों की तलाश 1 जनवरी 2021 से 28 फरवरी 2021 तक जारी रही.

जिनमें तलाश अभियान के अंतर्गत पुरूष 22, महिलाएं 75, लड़के 3 व लड़कियां 6 को तलाश किया गया तथा उनके परिवार के सपुर्द किया गया. जो कुल तलाश किए गए गुमशुदा व्यक्यिों की संख्या 106 है. अब इस जिला में गुमशुदा व्यक्यिों की कुल संख्या 94 रह गई है. जिनमें पुरूष 60, महिलाएं 23, लड़के 6 व लड़कियां 5 हैं. जिनकी तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड के सीएम का इस्तीफा, इस उठापटक का क्या होगा हिमाचल पर असर?

ABOUT THE AUTHOR

...view details