हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

'कौन है नड्डा' पर मंत्री सुरेश भारद्वाज की प्रतिक्रिया, राहुल गांधी को बताया 'पप्पू'

By

Published : Jan 20, 2021, 4:41 PM IST

Updated : Jan 20, 2021, 8:53 PM IST

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नाम पर ट्विटर वार छिड़ा हुआ है. देखिए ट्वीट से लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हिमाचल के शहरी विकास मंत्री सरेश भारद्वाज का बयान.

kon hai JP nadda
कांग्रेस के कौन है नड्डा पर बोले सुरेश भारद्वाज

छत्तीसगढ़/शिमला: सोशल मीडिया पर इन दिनों छत्तीसगढ़ में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को खोजा जा रहा है. कांग्रेस के कार्यकर्ता और पदाधिकारी ट्वीट कर यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर नड्डा कौन है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट ने नड्डा (खाद्य सामग्री) की फोटो साझा कर लिखा कि ये कौन है ? इस पर प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने लिखा कि ये नड्डा कौन है?

जेपी नड्डा पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस का ट्वीट

कांग्रेस को जवाब देते हुए हिमाचल प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि हम कांग्रेस के इस तरह के बयानों का बुरा नहीं मानते हैं. इस तरह के बयान कांग्रेस नेताओं की मानसिकता को दर्शाता है. सिर्फ बीजेपी में ही यह मुमकिन है कि एक कार्यकर्ता पार्टी की कमान राष्ट्र स्तर पर संभाल सकता है. कांग्रेस के जो नेता इस तरह के बयान दे रहे हैं, वह कभी भी कांग्रेस में रहते हुए पार्टी के राष्ट्र अध्यक्ष पद तक पहुंच सकते. कांग्रेस के सभी नेता हट फिर कर राहुल गांधी को ही कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने पर तुले हुए हैं.

वीडियो.

हम तो उसी 'नड्डा' को जानते हैं, जो पांच पैसे के दो मिलते थे: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बालोद दौरे पर निकलते वक्त एक सवाल के जवाब में कहा कि हम तो वही नड्डा जानते हैं, जो बचपन में दुकानों में मिलता था पीले रंग का. पांच पैसे का दो मिलता था. छत्तीसगढ़ में इस चिप्स को नड्डा कहा जाता है. अमूनन यह हर किराना या पान की दुकान पर मिल जाता है.

वीडियो.

यह है पूरा मामला

दरअसल इस जंग की शुरुआत राहुल गांधी के मंगलवार को किये गए प्रेस कॉन्फ्रेंस से शुरू हुई. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की निंदा की थी. उन्होंने कहा था कि जेपी नड्डा कौन हैं और मुझे उनकी बात का जवाब क्यों देना चाहिए, क्या वह मेरे प्रोफेसर हैं? मैं उन्हें नहीं, देश को जवाब दूंगा.

जेपी नड्डा पर पीएल पुनिया का ट्वीट

जेपी नड्डा का सवाल

राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले नड्डा ने राहुल गांधी के खिलाफ एक के बाद एक कई ट्वीट किए थे. अपने पहले ट्वीट में नड्डा ने कहा था कि अब जब राहुल गांधी अपनी मासिक छुट्टी से लौट आए हैं, तो मैं उनसे कुछ सवाल करना चाहूंगा. मुझे उम्मीद है कि वह आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जवाब देंगे. जेपी नड्डा ने राहुल गांधी से भारत-चीन सीमा विवाद और कृषि कानूनों को लेकर सवाल किए थे.

नड्डा ने एक अन्य ट्वीट में पूछा कि क्या राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ हुए समझौते को रद्द कर सकते हैं? क्या वह अपने परिवार द्वारा नियंत्रित ट्रस्टों में चीनी लारगेस को वापस करने का इरादा रखते हैं या फिर उनकी नीतियों और प्रथाओं को जारी रखा जाएगा? जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना की लड़ाई में अहम भूमिका निभाते हुए भारत के वैज्ञानिकों ने वैक्सीन बनाई, लेकिन राहुल गांधी ने उन्हें बधाई नहीं दी, ऐसा क्यों?

किसानों के मुद्दे पर किया सवाल

किसानों के मुद्दे को लेकर जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस भारत के किसानों को भड़काना और गुमराह करना कब बंद करेगी? यूपीए ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को सालों तक क्यों रोक दिया और एमएसपी क्यों नहीं बढ़ाया? कांग्रेस सरकार के राज में दशकों तक किसान गरीब क्यों रहे? क्या कांग्रेस किसानों के प्रति सहानुभूति केवल विरोध में महसूस करती है?

Last Updated : Jan 20, 2021, 8:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details