हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंत्री राजीव सैजल ने कसुम्पटी में वृक्षारोपण कार्यक्रम में लिया भाग, लोगों से की ये अपील

By

Published : Sep 14, 2020, 10:30 PM IST

मंत्री राजीव सैजल कुसुम्पटी मंडल के ग्राम पंचायत कोटि में आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लिया. इस अवसर पर उन्होंने बताया कि पर्यावरण के संरक्षण एवं संवर्धन के साथ साथ क्षेत्र की सुंदरता को बढ़ाने और अन्य प्रजातियों के संरक्षण के लिए पेड़ पौधों का विस्तार करने के लिए पौधारोपण अति आवश्यक है.

minister rajiv saizal
पौधारोपण कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल.

शिमला: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण एवं आयुर्वेद विभाग मंत्री डॉक्टर राजीव सैजल ने सोमवार को कुसुम्पटी मंडल के ग्राम पंचायत कोटि में आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लिया. इस अवसर पर उन्होंने बताया कि आज के इस दौर में पौधारोपण कार्यक्रम बेहद आवश्यक है ताकि हमारा पर्यावरण स्वच्छ व स्वस्थ हो सके. उन्होंने बताया कि पर्यावरण के संरक्षण एवं संवर्धन के साथ साथ क्षेत्र की सुंदरता को बढ़ाने और अन्य प्रजातियों के संरक्षण के लिए पेड़ पौधों का विस्तार करने के लिए पौधारोपण अति आवश्यक है.

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने भूमि पूजन करने के बाद देवदार का पौधा रोपित किया और वन विभाग के कर्मचारियों व स्थानीय लोगों ने देवदार व बान के लगभग 100 पौधे लगाए गए. उन्होंने बताया कि विश्वव्यापी कोरोना महामारी का खतरा अभी इस समाज से टला नहीं है जिसके लिए हमें 2 गज की दूरी मास्क का प्रयोग साबुन या सेनिटाइज का प्रयोग करना आवश्यक है. नई परिस्थितियों के साथ हमें खुद को ढालना होगा.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री राजीव सैजल.
मंत्री राजीव सैजल ने बताया कि प्रदेश में ठाकुर जयराम की नेतृत्व वाली सरकार प्रदेश सभी वर्गों के उत्थान के लिए समर्पित है जिसके लिए खुद मुख्यमंत्री हमेशा दुख और दर्द में शरीक होते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि हिम केयर योजना के माध्यम से प्रदेश के लाखों लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है और हर घर को गैस कनेक्शन गृहिणी सुविधा योजना के माध्यम से निशुल्क गैस चूल्हे उपलब्ध करवाए गए हैं.

उन्होंने बताया कि लोगों की समस्याओं का निदान उनके घर द्वार पर ही प्रदेश सरकार द्वारा किया जा रहा है. प्रदेश सरकार वृद्धावस्था पेंशन को 80 साल से 70 साल किया गया ताकि प्रदेश के लाखों बुजुर्गों को लाभान्वित किया जा सके. उन्होंने बताया कि सीएचसी कोटी में स्टाफ और अन्य बुनियादी सुविधाओं को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:जयराम सरकार भी नहीं रोक पाई कर्ज लेने की रफ्तार, प्रदेश का ऋण बढ़कर हुआ 54,299 करोड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details