हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश के 5 जिलों में आज से ऑरेंज अलर्ट, भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी

By

Published : Jan 13, 2020, 8:25 AM IST

Updated : Jan 13, 2020, 8:34 AM IST

मौसम विभाग ने प्रदेश में आज से 17 जनवरी तक मौसम खराब बने रहने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिसका असर सोमवार से दिखाई देगा. पांच जिलों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है और इसके लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है.

Orange alert issued in 5 districts of Himachal Pradesh
प्रदेश के 5 जिलों में आज से ऑरेंज अलर्ट, भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी

शिमला:हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट बदलने वाला है. मौसम विभाग ने आज (सोमवार) 17 जनवरी तक 5 जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार 13 से 17 जनवरी तक मौसम खराब बना रहेगा. शिमला, मंडी, लाहौल-स्पीति, कांगड़ा में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

विभाग ने कुछ स्थानों पर भारी बर्फबारी की संभावना भी जताई है. रविवार से ही प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी जारी हो गई है. राजधानी शिमला में सुबह से आसमान में घने बादल छाए रहे, लेकिन तापमान में कोई कमी नहीं आई है. राजधानी शिमला में तापमान 5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. केलांग में माइनस 11 और मनाली में भी तापमान माइनस में चल रहा है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया प्रदेश में पश्चिमी विक्षोप सक्रिय है, जिसका असर सोमवार से होने की संभाना है. सोमवार को पांच जिलों में बारिश और बर्फ़बारी होने की संभावना है और इसके लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 17 जनवरी तक मौसम खराब बना रहेगा और 16 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

ये भी पढ़ें: पांगी घाटी में हिमपात बनी मुसीबत, प्रशासन ने लोगों से की ये अपील

Last Updated : Jan 13, 2020, 8:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details