हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 9, 2019, 7:15 PM IST

ETV Bharat / state

रामपुर में आपदा से निपटने के लिए प्रशासन सतर्क, इस दिन होगी मेगा मॉक ड्रिल

रामपुर में एसडीएम नरेंद्र चौहान ने सभी विभागीय अधिकारियों को किसी भी आपदा से निपटने के लिए तैयार रहने के आदेश दिए हैं. इसी संदर्भ में 11 जुलाई को रामपुर में मेगा मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा.

बैठक के दौरान एसडीएम रामपुर

शिमला/रामपुर: रामपुर में एसडीएम नरेंद्र चौहान की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन पर एक बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान एसडीएम ने सभी विभागीय अधिकारियों को किसी भी आपदा से निपटने के लिए तैयार रहने के आदेश दिए. इसी संदर्भ में 11 जुलाई को रामपुर में मेगा मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा.

बता दें कि बैठक में उपमंडल रामपुर के तहत आने वाले लगभग सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे. 11 जुलाई को होने वाली मेगा मॉक ड्रिल के लिए रामपुर क्षेत्र में 3 स्थानों का चयन किया गया है, जिनमें मुख्य बाजार के पुरोहित मंदिर, आईटीआई कॉम्पलेक्स रचोली और पदम राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर शामिल है.

वीडियो

एसडीएम नरेन्द्र चौहान ने बताया कि एनडीआरएफ, स्वास्थ्य, पुलिस प्रशासन, फायर समेत अन्य विभागों की संयुक्त टीम सार्वजनिक व प्रमुख स्थानों पर अग्नि कांड व प्राकृतिक आपदा प्रबंधन के समय बचाव के संसाधन के बारे में जानकारी देंगे. इस दौरान विभिन्न उपाय के डेमो करके भी बताए जाएंगे.

ये भी पढे़ं-रेस्क्यू में खराब मौसम बन रहा बाधा, श्रीखंड महादेव की यात्रा पर निकले थे सेना अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details