हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर IGMC में अलर्ट, प्रिंसिपल ने बुलाई विभाग अध्यक्षों की बैठक, दिए ये निर्देश

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अब IGMC भी अलर्ट हो गया है. इसी कड़ी में आज IGMC प्रिंसिपल ने विभाग अध्यक्षों की बैठक बुलाई और उन्हें अलर्ट रहने के निर्देश दिए.

By

Published : Mar 28, 2023, 8:38 PM IST

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर IGMC में अलर्ट
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर IGMC में अलर्ट

शिमला:हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने शुरू हो गए हैं. वहीं, सरकार के निर्देशों के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट भी हो गया है. इसी कड़ी में मंगलवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए IGMC प्रशासन भी एक बैठक बुलाई. प्रिंसिपल सीता ठाकुर व चिकित्सक अधीक्षक डॉ. राहुल राव की अध्यक्षता में सभी विभागों के एच.ओ.डी. के साथ ये बैठक की गई. इस बैठक में सभी एच.ओ.डी. को अर्लट रहने के निर्देश दिए गए.

आईजीएमसी कीप्रिंसिपल सीता ठाकुर ने कहा कि इन दिनों कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ऐसे में अब टेस्टिंग भी बढ़ाई जाएगी. कोरोना के केस कम होने पर टेस्टिंग भी कम हो रही थी, लेकिन अब फिर से अधिक सैंपल लिए जाएंगे और अधिक से अधिक टेस्टिंग होगी. प्रिंसिपल ने सभी अधिकारी व विभागों के एच.ओ.डी. को दवाइयों का अतिरिक्त स्टॉक उपलब्ध करवाने व वेंटिलेटर को चैक करने सहित ऑक्सीजन तैयार करने के लिए कहा है.

उन्होंने कहा कि आईजीएमसी में रोजाना 3 हजार से 3500 के बीच ओपीडी रहती है. ऐसे में काफी ज्यादा भीड़ हो जाती है. यहां पर अस्पताल आने वाले मरीजों व तीमारदारों को भी स्वयं सावधानी बरतनी होगी. मरीजों व तीमारदारों को मास्क पहनने होंगे, ताकि यह महामारी फिर से गंभीर रूप धारण न कर सके. वहीं, आईजीएमसी के दोनों गेटों पर अब लोगों को माइक के माध्यम से जागरूक किया जाएगा. जो भी लोग अस्पताल में आएंगे उन्हें कोरोना से बचने को लेकर जागरूक किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आईजीएमसी में अभी मेक शिफ्ट अस्पताल में ही कोरोना के मरीजों को भर्ती किया जाएगा. अगर आंकड़ा बढ़ता है तो उसके लिए अलग से वार्ड तैयार किए जाएंगे.

आईजीएमसी में कोरोना के 5 मरीज: आईजीएमसी में इन दिनों कोरोना के 5 मरीज भर्ती हैं. हालांकि यह मरीज ज्यादा गंभीर नहीं है. मंगलवार को शिमला जिला में कोरोना के 13 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, अगर प्रदेश की बात करें तो बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 140 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, प्रदेश में एक्टीव मरीजों की संख्या अब 574 पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें:कांगड़ा के परागपुर में ढाई महीने की बच्ची में H3N2 संक्रमण की पुष्टि, परिजनों की रिपोर्ट निगेटिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details