हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जब झाड़ू उठाकर खुद सफाई करने लगे राज्यपाल, पर्यटकों से की गंदगी न फैलाने की अपील

विशेष सफाई अभियान में प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने हाथों में खुद झाड़ू उठा कर सफाई की और लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया. राज्यपाल सहित नगर निगम की महापौर व उप महापौर सहित कई कर्मचारियों ने रिज मैदान के साथ लगते क्षेत्र में सफाई की.

By

Published : Jun 19, 2019, 2:37 PM IST

सफाई करते राज्यपाल आचार्य देवव्रत

शिमलाः पहाड़ों की रानी शिमला में पर्यटन सीजन चरम पर है. शहर में प्रतिदिन हजारों पर्यटक पहुंच रहे हैं. वहीं, शहर में इस दौरान जगह-जगह गंदगी के ढेर लगना आम हो गया है. नगर निगम शहर में प्रतिदिन सफाई तो करवा रहा है, लेकिन पर्यटक जगह-जगह खाने की चीजों के पैकेट और अन्य खाद्य पदार्थ खुले में फेंक कर चले जाते हैं. बुधवार को नगर निगम ने विशेष सफाई अभियान चलाया.

सफाई करते राज्यपाल आचार्य देवव्रत

इस विशेष सफाई अभियान में प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने हाथों में खुद झाड़ू उठा कर सफाई की और लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया. राज्यपाल सहित नगर निगम की महापौ व उप महापौर सहित कई कर्मचारियों ने रिज मैदान के साथ लगते क्षेत्र में सफाई की.

सफाई करते राज्यपाल आचार्य देवव्रत

राज्यपाल ने इस दौरान पर्यटकों को पहाड़ों पर गंदगी ना फैलाने की नसीहत दी. राज्यपाल ने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक यहां घूमने आते हैं और जाते-जाते कचरा छोड़ जाते हैं, जिससे पर्यावरण को काफी नुकसान होता है.

आचार्य देवव्रत, राज्यपाल

राज्यपाल ने कहा कि शहर को स्वच्छ रखने की जिम्मेवारी जितनी नगर निगम की है उतनी ही यहां के लोगों के साथ-साथ शिमला घूमने वाले आने वाले पर्यटकों की भी है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की है, जिसके तहत ही शिमला में भी यह अभियान चलाया जा रहा है और उसी के तहत आज भी नगर निगम द्वारा शहर में सफाई को लेकर अभियान चलाया गया. भविष्य में भी इस तरह के अभियान चलते रहने चाहिए ताकि शहर पूरी तरह से स्वच्छ रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details