हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बड़ी खबर: हिमाचल प्रदेश में रविवार को खुल सकेंगे बाजार, 12 फरवरी तक सभी स्कूल रहेंगे बंद

By

Published : Dec 23, 2020, 6:46 PM IST

Updated : Dec 23, 2020, 9:45 PM IST

jairam cabinet
जयराम कैबिनेट की बड़ी खबरें.

19:09 December 23

बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आयोजित हुई. मंत्रिमण्डल ने निर्णय लिया कि चार जिलों में लगाया गया नाइट कर्फ्यू अब रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा.

बुधवार को हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित हुई. मंत्रिमण्डल ने निर्णय लिया कि चार जिलों में लगाया गया नाइट कर्फ्यू अब रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा. इसके अलावा आम जनता और विभिन्न ट्रेड संघों की मांग पर विचार करके राज्य में पहले की तरह रविवार को बाजार खोलने की अनुमति प्रदान करने का निर्णय भी लिया.

बैठक में चिनाब घाटी में 104 मेगावाट तांदी, 130 मेगावाट राशिल और 267 मेगावाट साच खास जल विद्युत परियोजनाओं को एसजेवीएनएल को आवंटित करने के लिए सहमति प्रदान की गई. यह आबंटन चिनाव बेसिन में एसजेवीएनएल को पहले आवंटित की गई तीन परियोजनाओं की शर्तों के अनुसार ही होगा. मंत्रिमण्डल ने सहकारिता विभाग में सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं के दो पद सीधी भर्ती द्वारा भरने का निर्णय लिया. 

12 फरवरी तक सभी स्कूल बंद, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

बैठक में निर्णय लिया गया कि ग्रीष्मकाल में बन्द होने वाले सभी स्कूल 12 फरवरी, 2021 तक बन्द रहेंगे और ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई जारी रहेगी.

मंत्रिमण्डल ने निजी स्कूलों द्वारा लगाए जा रहे अत्यधिक शुल्क के मुददे पर भी विचार किया और सम्बन्धित जिलों के उपायुक्तों की अध्यक्षता में उच्च शिक्षा और प्राथमिक शिक्षा के उप-निदेशकों को सदस्य के रूप में शामिल कर समिति गठित की. समिति द्वारा यह देखा जाएगा कि निजी शिक्षण संस्थानों द्वारा लिए जा रहे शुल्क और चार्जिज स्कूलों में कर्मचारियों के वेतन और बुनियादी सुविधाओं के अनुरूप हैं और यह किसी का शोषण तो नहीं कर रहे.

18:43 December 23

हिमाचल प्रदेश में रविवार को बाजार खुल सकेंगे. प्रदेश में नाइट कर्फ्यू अब 10 बजे रात से सुबह 6 बजे तक होगा.

शिमला: अब हिमाचल प्रदेश में रविवार को बाजार खुल सकेंगे. प्रदेश में नाइट कर्फ्यू अब 10 बजे रात से सुबह 6 बजे तक होगा. कैबिनेट बैठक में आम सहमति बनने के बाद फैसला लिया गया है.

Last Updated : Dec 23, 2020, 9:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details