हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में रविवार को बंद रहेगा बाजार, आयोजनों के लिए भी लेनी होगी SDM की अनुमति

By

Published : Nov 21, 2020, 7:59 PM IST

शिमला में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब हर रविवार को बाजार बंद रहेंगे. हालांकि आवश्यक वस्तुओं वाली दुकानें जैसे सब्जी, ढाबे, रेस्तरां, राशन की दुकानें खुली रहेंगी. यही नहीं अब कोई भी आयोजन करने से पहले अनुमति लेनी होगी. राजनीतिक कार्यक्रम के लिए भी स्थानीय एसडीएम से अनुमति लेनी होगी. जिला प्रशासन की ओर से इसको लेकर भी निर्देश जारी किए हैं.

Market will be closed on Sunday in Shimla
फोटो.

शिमला: राजधानी शिमला में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब हर रविवार को बाजार बंद रहेंगे. जिला प्रशासन की ओर से इसको लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं और आदेशों की अवहेलना करने पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है.

जिला प्रशासन ने व्यापारमंडल के आग्रह पर त्योहारी सीजन में जिला प्रशासन ने रविवार को बाजार खुले रखने की अनुमति दी थी, लेकिन अब त्योहारी सीजन खत्म हो गया है. ऐसे में अब रविवार को बाजार बंद रहेंगे. हालांकि आवश्यक वस्तुओं वाली दुकानें जैसे सब्जी, ढाबे, रेस्तरां, राशन की दुकानें खुली रहेंगी.

जिला प्रशासन ने कारोबारियों से आदेशों का पालन करने को कहा है. यही नहीं अब कोई भी आयोजन करने से पहले अनुमति लेनी होगी. राजनीतिक कार्यक्रम के लिए भी स्थानीय एसडीएम से अनुमति लेनी होगी. जिला प्रशासन की ओर से इसको लेकर भी निर्देश जारी किए हैं.

अतिरिक्त उपायुक्त अपूर्वं देवगन ने कहा कि रविवार को अब बाजार बंद रहेंगे और जरुरी वस्तुओं की दुकानें ही खुली रहेंगी और यदि कोई दुकानें खोलता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि जिला में किसी भी आयोजन से पहले एसडीएम से अनुमति लेनी जरूरी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details