हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

स्वच्छता को लेकर ठियोग नगर परिषद नहीं गंभीर, व्यापरियों ने लगाया समय पर सफाई न करने का आरोप

By

Published : Oct 3, 2019, 4:48 PM IST

ठियोग के सुभाष चौक पर गंदगी के कारण स्थानीय लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का नगर परिषद पर आरोप है कि क्षेत्र में सफाई व्यवस्था की अनदेखी कर रहा है.

नगर परिषद के कूड़ेदान

शिमला: जिला शिमला के ठियोग में स्थानीय लोगों को प्रशासन की तरफ से समय पर कूड़ा न उठाए जाने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ठियोग के सुभाष चौक पर नगर परिषद के कूड़ेदान के आस-पास गन्दगी का आलम रहता है.

बता दें कि कूड़ेदान के चारो ओर फैली गंदगी के कारण सड़क से गुजरने वाले लोगों के लिए चुनौती का काम बनता जा रहा है. सुबह 9 बजे के करीब स्कूली बच्चों और नोकरी पेशा लोगों को गन्दगी के कारण इस इलाके से नाक बंद किये गुजरना पड़ता है. वहीं, इस लापरवाही पर नगर परिषद ठियोग सफाई कर्मचारियों पर किसी तरीके की कार्रवाई करता नजर नहीं आ रहा है. मामले को लेकर नगर परिषद ठियोग ने यह कह कर अपना पल्ला झाड़ लिया कि पहले दूसरी जगह की सफाई जरूरी है.

वीडियो

सुभाष चौक पर दुकानों के व्यापारियों का कारोबार भी इस गन्दगी की वजह से प्रभावित हो रहा है. व्यापारियों का कहना है सुबह के समय यंहा पर खड़े रहना भी मुश्किल हो जाता है. दुकानों के आस-पास फैली गन्दगी की वजह से कोई भी यहां आना पसंद नहीं करता, लेकिन नगर परिषद वाले टेक्स लेने और दुकान से बाहर का सामना उठाने के लिए एक मिनट की भी देरी नहीं करते. व्यापरियों का कहना है इस गन्दगी की वजह से उन्हें अक्सर बीमार रहने का डर लगा रहता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि खुद देश के प्रधानमंत्री साफ सफाई को लेकर हर नागरिक को जागरूक कर रहे हैं, लेकिन नगर परिषद पर इसका कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है

ABOUT THE AUTHOR

...view details