हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नंद गांव में खेली गई होली, देश-विदेशों से पहुंचे लाखों श्रद्धालु

By

Published : Mar 6, 2020, 11:02 PM IST

बरसाना के बाद नंद गांव में लट्ठमार होली का भक्तों ने आनंद लिया. बदलाव था तो बस यही कि अबकी बार होली कान्हा के गांव में खेली गई. नंदगांव की हुरियारिनों ने बरसाना के हुरियारों पर प्रेम के लट्ठ बरसाए तो वातावरण सतरंगी हो गया. इस अद्भुत और अलौकिक दृश्य को देखने के लिए देश-विदेश से श्रद्धालु आए.

lathmar holi celebrations
नंद गांव में खेली गई होली

मथुरा:नंद गांव के नंद भवन में लट्ठमार होली हर्षोल्लास के साथ खेली गई. दूरदराज से लाखों की संख्या में श्रद्धालु लट्ठमार होली खेलने के लिए पहुंचे. बता दें कि बुधवार को बरसाना में लट्ठमार होली खेली गई.

नंद गांव की लट्ठमार होली

वहीं गुरुवार को बरसाना के हुरियारे नंद गांव की हुरियारिन ने प्रेम भाव के साथ बरसाना के हुरियारों पर लट्ठ बरसाए और लट्ठमार होली का एक भव्य नजारा देखने को मिला.

नंद गांव धूमधाम के साथ होली खेली गई

सदियों से चली आ रही परंपरा आज भी कायम है. नंद गांव के नंद भवन में बरसाना के हुरियारे नंद गांव की हुरियारिन ने लट्ठमार होली खेली. वहीं स्वर्ग लोक से 33 करोड़ देवी देवता धरती लोक पर पधारें और लट्ठमार होली देखने के लिए किसी न किसी रूप में नंद गांव पहुंचे. इसके साथ ही लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने जमकर लट्ठमार होली का आनंद लिया.

नंद गांव में खेली गई अद्भुत लट्ठमार होली

नंद गांव की हुरियारिन सोलह सिंगार करके बरसाना के हुरियारों पर प्रेम भाव के साथ लट्ठ बरसाए. वहीं का नंद गांव में कई सालों से हम लोग लट्ठमार होली खेलते आ रहे हैं सदियों से चली आ रही परंपरा आज भी कायम है.

वीडियो.

इसे भी पढ़ें:SPECIAL: बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है होली, जानें कब से शुरू हुआ था रंगों का पर्व

ABOUT THE AUTHOR

...view details