हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अप्रैल में होंगी UG की सेमेस्टर परीक्षाएं, इस दिन भरे जाएंगे एग्जामिनेशन फॉर्म

परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू यूजी के तहत समेस्टर परीक्षाएं कराएगा HPU दूसरे, चौथे और छठे समेस्टर की रीअपीयर परीक्षाएं भी अप्रेल में होंगी

By

Published : Feb 28, 2019, 10:18 PM IST

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय यूजी के तहत समेस्टर परीक्षाएं अप्रैल माह में करवाएगा. परीक्षाओं के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया एचपीयू ने शुरू कर दी है.

यूजी में रूसा के तहत बीए, बीकॉम, बीएससी, शास्त्री, बीबीए, बीसीए, बीटीए एंड बीपीई, बीएफए और बीपीएड के एंड समेस्टर यानी कि छठे सेमेस्टर की रेगुलर परीक्षाओं के साथ ही दूसरे, चौथे और छठे समेस्टर की रीअपीयर की परीक्षाएं एचपीयू अप्रैल माह में करवाने जा रहा है.

इन परीक्षाओं के लिए छात्रों को पहले ऑनलाइन ई-एग्जामिनेशन फॉर्म भरना होगा. यह ऑनलाइन फॉर्म छात्रों को एचपीयू की वेबसाइट hpuniv.co.in पर उपलब्ध होगा. एचपीयू परीक्षा नियंत्रण डॉ. जेएस नेगी ने छात्रों को निर्देश दिए हैं कि हर समेस्टर के लिए अलग से परीक्षा फॉर्म भरें. छात्र इन परीक्षा फॉर्म को 23 मार्च तक भर सकते हैं. इसी तय तिथि तक परीक्षा फॉर्म भरने की फीस भी छात्रों को बिना किसी विलंब शुल्क के जमा करवानी होगी, जबकि तय तिथि के बाद लेट फीस देना होगा.

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि कॉलेजों के प्रिंसिपलों-निदेशकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि जिन भी छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरनी है, वो उस फॉर्म की हार्ड कॉपी पर प्रिंसीपल और निदेशक से हस्ताक्षर करवाकर उसे एचपीयू में जमा करें. साथ ही संस्थान को यह भी देखना होगा कि छात्र परीक्षा फॉर्म भरने के लिए सभी यह पात्रता पूरा करता है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details