हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अंतरराष्ट्रीय लवी मेले में लौटी रौनक, खरीदारी करने पहुंच रहे लोग

By

Published : Nov 13, 2022, 7:32 PM IST

कोरोना के बाद 11 नवंबर को शुरू हुए अंतरराष्ट्रीय लवी मेले में काफी रौनक देखने को मिल रही है. लोग खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं. मेले में चिलगोजा, बादाम, अखरोट, खुरमानी और रतनजोत गुच्ची समेत कई कई प्रकार के सामानों की खूब बिक्री हो रही है. साथ ही ऊनी शॉल, टोपी, दौड़ू और चादरु आदि भी किफायती दामों में मौजूद हैं.

Lavi Mela in Rampur
रामपुर में लवी मेला

रामपुर/बुशहर:शिमला केरामपुर बुशहर में लगे अंतरराष्ट्रीय लवी मेले में लोग बड़ी तादाद में खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं. मेले का शुभारंभ 11 नवंबर को किया गया था. मेले में इस बार चिलगोजा, बादाम, अखरोट, खुरमानी और रतनजोत गुच्ची समेत कई कई प्रकार के सामानों की खूब बिक्री हो गई है.

मेले में एक व्यापारी ने बताया इस बार व्यापार काफी अच्छा हो रहा है. कोरोना काल के बाद दो साल पर इस बार मेले में बड़ी तादात में लोग पहुंच रहे हैं, जिससे व्यापारियों के चेहरे खिले हुए हैं. हालांकि, मेले में इस बार सभी चीजों के दाम बढ़े हुए हैं. चिलगोजा ₹1800 प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है.

लवी मेले में रौनक.

पढ़ें- HP Election: पोस्टल बैलेट की गणना के बाद 1-2 फीसदी मतदान प्रतिशत बढ़ने के आसार

वहीं, मेले में ऊनी कपड़ों की भरमार है, जिसमें ऊनी शॉल, टोपी, दौड़ू और चादरु आदि किफायती दामों में मौजूद हैं. मेले में तिब्बत और आसाम के व्यापारियों ने गहनों की दुकानें लगाई हैं. व्यापारियों ने बताया कि आर्टिफिशियल गहनों की काफी अच्छी डिमांड हैं. तिब्बत और असम के व्यापारी करीब 30 साल से यहां व्यापार कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details