हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Landslide in Nirmand: निरमंड में लैंडस्लाइड से एक की मौत, एक घायल

By

Published : Jul 11, 2023, 9:58 AM IST

कुल्लू जिले के निरमंड में बारिश के बाद से लैंडस्लाइड के मामले सामने आ रहे हैं. निरमंड के समेज में लैंडस्लाइड की चपेट मे आने से 43 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 53 वर्षीय एक व्यक्ति घायल हो गया. निरमंड अस्पताल में घायल व्यक्ति का इलाज चल रहा है. (Landslide in Nirmand) (One died in Nirmand due to landslide)

One died in Nirmand due to landslide.
निरमंड में लैंडस्लाइड में दबने से एक की मौत.

रामपुर: हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड के बहुत ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. इस प्राकृतिक आपदा में कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं. कुल्लू जिले में स्थित निरमंड क्षेत्र से भी एक ऐसी ही दुखद घटना सामने आई है. निरमंड क्षेत्र में बारिश के बाद से लैंडस्लाइड का सिलसिला शुरू है. सोमवार को निरमंड के अंतर्गत समेज के पास भारी लैंडस्लाइड की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया है. मृतक की पहचान निरमंड निवासी, संत लाल (43 साल) के रूप में हुई है. जबकि घायल व्यक्ति की पहचान निरमंड निवासी, रोशन लाल (53 साल) के तौर पर की गई है.

लैंडस्लाइड में दबने से 1 की मौत:मिली जानकारी के अनुसार समेज के पास जब संत लाल और रोशन लाल सड़क से पैदल चल कर जा रहे थे तो उसी समय सड़क मार्ग पर भारी लैंडस्लाइड हुआ. लैंडस्लाइड की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई और दूसरा घायल बताया जा रहा है. वहीं, जब लैंडस्लाइड में दो लोगों के दबे होने की सूचना स्थानीय ग्रामीणों को मिली तो उन्होंने मौके पर पहुंच कर मृतक के शव और घायल व्यक्ति को मलबे से निकाला. घायल को एंबुलेंस के जरिए निरमंड अस्पताल में उपचार के लिए भेज दिया गया. इसके बाद सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया.

निरमंड में एक ही दिन में 5 लोगों की मौत: आनी के डीएसपी चंद्रशेखर ने मामले की पुष्टि की. उन्होंने बताया की समेज में लैंडस्लाइड की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि घायल का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस आगामी कार्रवाई अमल में ला रही है. गौरलतब है कि सोमवार को ही निरमंड में के अंतर्गत केदस में एक दर्दनाक सड़क हादसा पेश आया था, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई थी. एक ही दिन में निरमंड में दो अलग-अलग जगहों पर 5 लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढे़ं:Road Accident in Nirmand: निरमंड में गहरी खाई में गिरी कार, 4 की मौत, एक घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details