हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Sep 14, 2019, 6:56 PM IST

ETV Bharat / state

अब दिल्ली में भी होगा हिमाचल वासियों का अपना ठिकाना, स्टेट गेस्ट हाउस के लिए केंद्र ने दी जमीन

केंद्र सरकार ने नई दिल्ली में द्वारका सैक्टर-19 में हिमाचल प्रदेश को स्टेट गेस्ट हाउस लिए 3197.58 वर्ग मीटर भूमि प्रदान की है. स्टेट गेस्ट हाउस का निर्माण जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा और स्टेट गेस्ट हाउस इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के समीप स्थित है. साथ ही मेट्रो की सुविधा से भी जुड़ा हुआ है.

state guest house himachal in new delhi

शिमलाः देश की राजधानी दिल्ली में अब हिमाचल वासियों को एक और ठिकाना मिलेगा. हिमाचल सरकार के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने ये सुविधा दी है. नई दिल्ली में द्वारका सैक्टर-19 में राज्य अतिथि गृह हिमाचल प्रदेश के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण ने परपेचुअल लीज के आधार पर 3197.58 वर्ग मीटर भूमि प्रदान की है.

मुख्यमंत्री जयराम ने कहा कि राज्य सरकार के लगातार प्रयासों से हिमाचल प्रदेश के लोगों केई सुविधा के लिए देश के विभिन्न स्थानों पर सरकारी सम्पत्ति का विस्तार हो रहा है. सीएम ने बताया की यह भूमि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के समीप स्थित है तथा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के साथ मेट्रो की सुविधा से भी जुड़ा हुआ है. इस क्षेत्र में अन्य राज्य सरकारों के अतिथि गृह तथा अन्य देशों के दूतावास भी स्थित हैं.

सीएम जयराम ठाकुर ने इसके लिए केन्द्र सरकार का आभार जताया है. यह राज्य अतिथि गृह प्रदेश के लोगों, विद्यार्थियों तथा सरकारी कर्मचारियों को राजधानी में रहने और ठहरने की सुविधा देगा. हिमाचल सरकार नई दिल्ली में आंवटित भूमि पर शीघ्र ही राज्य अतिथि गृह का निर्माण करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details