हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

संगठन में निष्क्रिय पदाधिकरियों को किया जाएगा बाहर, उप चुनाव से पहले होगा परिवर्तन- कुलदीप राठौर

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस आलाकमान से प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी में बदलाव करने का आग्रह किया है और जल्द ही कांग्रेस में कई सालों से पदों पर काबिज कई नेताओं को बाहर कर कुलदीप राठौर अपनी टीम तैयार करेंगे.

By

Published : Jun 16, 2019, 5:21 PM IST

Updated : Jun 16, 2019, 5:29 PM IST

कुलदीप सिंह राठौर.

शिमला: प्रदेश में उपचुनाव से पहले पार्टी में बड़े पदों पर काबिज निष्क्रिय नेताओं को कांग्रेस अब बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी में है. कांग्रेस ने ऐसे नेताओं की सूची तैयार कर कांग्रेस आलाकमान को भेज दी है और जल्द ही उन पर कार्रवाई भी हो सकती है. कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने पहले ही पदाधिकरियों को चेताया भी था लेकिन लोकसभा चुनाव में भी कई पधाधिकारी निष्क्रिय रहे. जिसकी रिपोर्ट भी कांग्रेस ने तैयार कर प्रभारी रजनी पाटिल को सौंप दी है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर. (वीडियो)
पीसीसी चीफ कुलदीप राठौर ने कहा कि अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने उसी कार्यकारिणी को साथ लेकर काम किया लेकिन अब कार्यकरणी में बदलाव की जरूरत है. उन्होंने कहा कि पार्टी में निष्क्रिय पदाधिकरियों को हटाया जाएगा और उनकी जगह काम करने वाले कार्यकर्ताओं को आगे लाया जाएगा जो पार्टी को पूरा समय देते हों उन्होंने कहा कि अभी हाल में प्रभारी रजनी पाटिल ने भी बैठके की थी और उसमें भी सभी ने संगठन में बदलाव की मांग की थी और कांग्रेस आलाकमान से भी आग्रह किया गया है.
राठौर ने कहा कि प्रदेश में दो उप चुनाव आने वाले हैं इसके लिए संगठन को चुस्त दरुस्त करने के लिए ब्लॉक स्तर से लेकर प्रदेश कार्यकारिणी में बदलाव की जरूरत है. राठौर ने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी और पार्टी में जिसे भी जिम्मेदारी मिली है उन्हें पार्टी के लिए काम करना होगा.
Last Updated : Jun 16, 2019, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details