हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

स्कूली विद्यार्थियों की मदद को किसान एवं जन कल्याण समिति ने बढ़ाया हाथ, 20 जरूरतमंदों को बांटे स्मार्टफोन

किसान एवं जन कल्याण समिति ने जरूरतमंद स्कूली विद्यार्थियों को स्मार्टफोन उपलब्ध करवाए. इसके अलावा समिति की ओर से उन विद्यार्थियों को भी स्मार्टफोन उपलब्ध करवाए, जिनके घर पर एक से अधिक बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं. चूंकि कई विद्यार्थियों को एक ही स्मार्टफोन से पढ़ाई करनी पड़ रही थी.

By

Published : Sep 1, 2021, 2:20 PM IST

kisan jan kalyan samiti distributed smartphone
फोटो.

शिमलाः किसान एवं जन कल्याण समिति ने जरूरतमंद स्कूली विद्यार्थियों की मदद का हाथ आगे बढ़ाया है. समिति की ओर से धमून पंचायत के अंतर्गत आने वाले 3 सरकारी स्कूल के 20 विद्यार्थियों को एंड्रॉयड फोन बांटे. समिति की ओर से उन विद्यार्थियों को स्मार्टफोन उपलब्ध करवाए गए, जिनके परिजन स्मार्टफोन लेने में सक्षम नहीं है. इसके अलावा समिति की ओर से उन विद्यार्थियों को भी स्मार्टफोन उपलब्ध करवाए, जिनके घर पर एक से अधिक बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं. चूंकि कई विद्यार्थियों को एक ही स्मार्टफोन से पढ़ाई करनी पड़ रही थी.

ऐसे में विद्यार्थियों को परेशानी का सामना कर पढ़ रहा था. समिति की ओर से वितरित किए गए स्मार्टफोन की मदद से अब विद्यार्थी बिना समस्या पढ़ाई कर सकेंगे. किसान एवं संघर्ष समिति के सचिव मोहन सिंह ने बताया कि समिति की ओर से विद्यार्थियों की मदद की गई है. ऐसे विद्यार्थियों को चयनित किया गया, जिन्हें ऑनलाइन पढ़ाई में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. उन्होंने कहा कि समिति की ओर से आने वाले समय में भी विद्यार्थियों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया जाएगा.

बता दें कि इन दिनों हिमाचल प्रदेश में कोरोना की वजह स्कूल बंद है. ऐसे में हर घर पाठशाला कार्यक्रम के तहत सभी विद्यालय में पढ़ाई कराई जा रही है. हालांकि हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से भी "डोनेट अ मोबाइल" मुहिम के जरिए जरूरतमंद विद्यार्थियों को फोन बांटे जा रहे हैं, लेकिन समय-समय पर कई अन्य समितियों और एनजीओ की विद्यार्थियों की मदद की जाती है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में 5 महीने बाद खुले कॉलेज, कोरोना प्रोटकॉल से कैंपस में मिल रहा प्रवेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details