हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

इस बार सेब सीजन पर नहीं पड़ेगी मौसम की मार, प्रदेश सरकार पूरी तरह तैयार- CM

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में भरी बरसात होने पर भी सेबों की स्पलाई जारी रहेगी, अधिकारियों को दिए गए हैं निर्देश

By

Published : Aug 13, 2019, 7:20 AM IST

Updated : Aug 13, 2019, 7:42 AM IST

सेब सीजन पर बरसात का नहीं होगा अब असर-जयराम ठाकुर

शिमला: प्रदेश में सेब का सीजन चरम पर है, ऐसे में सेब पर मौसम की मार न पड़े इसके लिए सरकार की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं. इस बार स्तिथि से निपटने के लिए सरकार ने पहले ही तैयारी की ली है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में सेब सीजन भरी बरसात में होता हैं ऐसे में सड़कों के गिरने, टूटने और खराब होने की संभावना ज्यादा होती है. बीते वर्ष की तुलना की तुलना करें तो अबकी बार सड़कों का रख-रखाव ठीक है.

सीएम ने कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग और अधिकारियों को आदेश जारी किए गए हैं कि कहीं भी सड़क खराब होने से सेब की गाड़ियां नहीं रुकनी चाहिए. गाड़ियां सही समय पर बाजारों तक पहुंच जानी चाहिए.

वीडियो.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक प्रदेश में सड़कें बरसात के मौसम में ठीक हैं, जिससे सेब का सीजन ठीक चल रहा है. शिमला के ठियोग नेशनल हाइवे पर कुछ दिक्कतें बरसात के चलते आई थी, लेकिन उसी समय सड़क को सही करवाने के आदेश जारी कर दिए थे.

बता दें की प्रदेश में बरसात के दिनों में सेब के सीजन की शुरुआत होती है. इस बार पहले ही सेब पर मौसम की मार रही है .बरसात से गाड़ियां न रुकें जिससे कि बागवानों को नुकसान न हो इसके लिए सरकार ने पहले ही योजना तैयार कर ली है. जिससे सेब से लदी गाड़ियां सही समय में बाजारों तक पहुंच सके.

Last Updated : Aug 13, 2019, 7:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details