हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

महाराष्ट्र CM देवेन्द्र फडणवीस से मिले जयराम, मुंबई में हिमाचल भवन निर्माण के लिए मांगी जगह

सीएम जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को मुंबई में रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से मुलाकात की.

By

Published : Jun 28, 2019, 11:12 PM IST

सीएम जयराम ने महाराष्ट्र CM देवेन्द्र फडणवीस से की मुलाकात

मुंबई\शिमला: सीएम जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को मुंबई में रोड शो किया. रोड शो के माध्यम से मुख्यमंत्री ने औद्योगिक घरानों व उद्योग जगत के टाइकून को संबोधित करते हुए धर्मशाला में आयोजित होने वाली इन्वेस्टर मीट में निवेश के लिए आमंत्रित किया.

सीएम ने इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से भी मुलाकात की. प्रदेश सरकार ने हिमाचल भवन निर्माण के लिए मुंबई में भूमि प्रदान करने का आग्रह किया, जिससे हिमाचल प्रदेश के लोगों को मुम्बई प्रवास के दौरान सुविधा मिलेगी.

देवेन्द्र फडणवीस ने उन्हें आश्वासन दिया कि महाराष्ट्र सरकार उनके आग्रह पत्र प्राप्त होने पर हिमाचल भवन के निर्माण के लिए उपयुक्त स्थान प्रदान करेगी. वहीं, औद्योगिक घरानों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश ने विभिन्न क्षेत्रों में महत्त्वपूर्ण कार्य किए हैं, जिससे प्रदेश निवेश के लिए एक आदर्श गंतव्य बना है. उन्होंने कहा कि राज्य की अपराध दर देशभर में सबसे कम है. हिमाचल के लोग शांतिप्रिय हैं. प्रदेश में सौहार्दपूर्ण औद्योगिक संबंध कुशल श्रम है. वहीं, राज्य के पास स्थाई निवेश के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं.

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सभी क्षेत्रों में निवेश को बढ़ावा देने के लिए अपनी औद्योगिक नीतियों के तहत आकर्षक प्रोत्साहन प्रदान कर रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य पर्यटन, वेलनेस सेंटर, शैक्षणिक व तकनीति संस्थानों, लॉजिस्टिक, अरोमा, आयूष हाउसिंग, रियल एस्टेट, आईटी एंड इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिक वाहनों आदि क्षेत्रों में निवेश के अनुकूल नीतियों ला रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है जोकि भारत सरकार द्वारा की गई रैंकिंग में स्पष्ट दिखाई देता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details