हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

4 मार्च को जयराम कैबिनेट की बैठक, बजट भाषण को मिलेगी अंतिम मंजूरी

By

Published : Mar 3, 2021, 12:56 PM IST

Updated : Mar 3, 2021, 4:50 PM IST

सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में 4 मार्च को कैबिनेट की बैठक होगी. इस दौरान बजट भाषण को अंतिम रूप दिया जाएगा. संभावित है कि चार मार्च को प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में नए विधेयक को मंजूरी देकर विधानसभा के बजट सत्र में इसे पारित करने के लिए रखा जाएगा.

Cabinet meeting Himachal Pradesh
कैबिनेट मीटिंग हिमाचल प्रदेश

शिमला: जयराम कैबिनेट की बैठक चार मार्च को विधानसभा के मीटिंग हॉल में होगी. कैबिनेट बैठक में बजट भाषण को अंतिम रूप दिया जाएगा. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में हिमाचल प्रदेश के निजी स्कूलों की फीस नियंत्रित करने के लिए जयराम सरकार नया कानून पास कर सकती है. वहीं, छह मार्च को विधानसभा में तय तारीख के अनुसार सीएम जयराम बजट पेश करेंगे.

राज्य निजी शिक्षण संस्थान विनियामक एक्ट 1997 में संशोधन

राज्य निजी शिक्षण संस्थान विनियामक एक्ट 1997 में संशोधन करने का फैसला सरकार ने बदल दिया है. संभावित है कि चार मार्च को प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में नए विधेयक को मंजूरी देकर विधानसभा के बजट सत्र में इसे पारित करने के लिए रखा जाएगा. नए कानून के तहत जिला उपायुक्त की अध्यक्षता में बनाई जाने वाली कमेटी में निजी स्कूलों की फीस निर्धारित की जाएगी.

ये भी पढ़ें:कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर प्रदेश में बढ़ेगी सख्तीः CM जयराम ठाकुर

अनुपूरक बजट पारित

बता दें कि हिमाचल विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए अनुपूरक बजट पारित हो गया है. विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि गैर योजना व्यय में मुख्यतः 7999 करोड़ 57 लाख वेज एंड मीन एडवांस हेतु प्रावधान किए गए हैं. यह अल्पकालिक सुविधा है, जिसकी ब्याज दर बाजार ऋणों से काफी कम है. यह राशि वर्ष के दौरान ही चुकता हो जाती है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के 23 नए मामले, 58 हजार 800 पर पहुंचा संक्रमितों का कुल आंकड़ा

Last Updated : Mar 3, 2021, 4:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details