हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चीन सीमा विवाद पर पूरा विपक्ष PM के साथ केवल एक परिवार का व्यवहार गैर जिम्मेदाराना: सुरेश कश्यप

By

Published : Jun 25, 2020, 4:40 PM IST

सांसद सुरेश कश्यप ने कहा पूरा देश भारत-चीन सीमा विवाद पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा है,लेकिन कांग्रेस का एक परिवार बयानबाजी करने में लगा है. हमारी सेना ने डटकर जवाब दिया. वहीं, कोरोना से जंग जीतने का प्रयास लगातार किया जा रहा. इसके बेहतर परिणाम निकल कर सामने आ रहे हैं.

mp suresh kashyap
सांसद सुरेश कश्यप.

शिमला:सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि भारत चीन सीमा विवाद के समय देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को सरकार के साथ खड़ा होना था, लेकिन कांग्रेस लगातार बयानबाजी का काम कर रही जो दुर्भाग्यपूर्ण है. कश्यप ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं जब कांग्रेस देश विरोधी और सेना के मनोबल को तोड़ने वाले बयान दे रही. इससे पहले भी चाहे सर्जिकल स्ट्राइक का मामला हो या अन्य राष्ट्रीय मामले कांग्रेस हमेशा ऐसी बयानबाजी करती रही. उन्होंने कहा कि ऑल पार्टी मीटिंग में जब पूरा विपक्ष एक स्वर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा था, तब राजनीति का एक परिवार देश के विरोध में और प्रधानमंत्री के विरोध में खड़ा था.

चीन ध्यान भटका रहा

सुरेश कश्यप ने कहा कि चीन जानबूझकर तनाव की स्थिति उत्पन्न करना चाह रहा है. कोरोना के कारण चीन की जनता का ध्यान भटकाने के लिए इस प्रकार का काम किया जा रहा है. आज कोरोना के कारण चीन में स्थिति दयनीय हो चुकी है. लोग सरकार का जगह-जगह विरोध कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में अपनी जनता का ध्यान भटकाने के लिए चीन इस प्रकार की स्थिति उत्पन्न कर रहा है, ताकि वहां की जनता सरकार के विरोध में न जाकर सरकार के साथ खड़ी हो जाए. वास्तविकता यह है कि आज चीन सबसे खराब दौर से गुजर रहा है. इस प्रकार जानबूझकर भारत के साथ सीमा विवाद को हवा देने की कोशिश की जा रही है.

वीडियो.

सेना डटकर कर रही है सामना

भारतीय वायु सेना में लंबे समय तक सेवाएं दे चुके सुरेश कश्यप ने कहा कि भारतीय सेना सीमा पर चीन का डटकर सामना कर रही हैं. चीन ने योजनाबद्ध तरीके से सीमा पर विवाद उत्पन्न किया और पहले से तैयारी कर भारतीय सैनिकों पर हमला बोल दिया. भारतीय सैनिकों ने इसका जवाब दिया. सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि हमें इस बात पर गर्व है कि भारतीय सैनिकों ने चीन के योजनाबद्ध हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि चीन को मुंहतोड़ जवाब केवल तभी संभव हो पाया जब देश का नेतृत्व सशक्त हाथों में हैं.

कोरोना से जीत रहे जंग

सुरेश कश्यप ने कहा कि हमारी सरकार कोरोना की स्थिति से बेहतर तरीके से निपट रही .आज दुनिया की महाशक्ति यों की बात करें तो सभी कोरोना के कारण बेहाल हैं, लेकिन भारत में सशक्त नेतृत्व और सूझबूझ भरे निर्णयों के कारण ही देश में कोरोना को नियंत्रित करने में सफलता मिली है. आज देश में कोरोना के कारण मृत्यु दर सबसे कम है. इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव के ठीक होने की दर भी अन्य देशों की तुलना में कहीं बेहतर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details