हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रामपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 35 जुआरियों से बरामद की 18 लाख से ज्यादा राशि

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 16, 2023, 11:54 AM IST

Rampur Police Action on 35 Gamblers: शिमला जिले के रामपुर में पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय लवी मेले के बाद जुआरियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई अमल में लाई है. रामपुर पुलिस ने मौके पर दबिश देकर जुआ खेलते हुए 35 जुआरियों को पकड़ा. इनके पास से रामपुर पुलिस ने 18 लाख से ज्यादा की राशि बरामद की है.

Rampur Police Action on 35 Gamblers
रामपुर में जुआरियों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

रामपुर:हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के रामपुर में पुलिस ने जुआरियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. रामपुर पुलिस ने जुआ खेलते हुए 35 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. इनके पास से पुलिस ने 18 लाख 38 हजार 610 रुपए बरामद किए हैं. मिली जानकारी के अनुसार जिला कुल्लू के पुलिस थाना ब्रो के तहत पुलिस को गुप्त सूचना मिली की लवी मेले के उपलक्ष्य पर हर साल लाखों-करोड़ों रुपए का जुआ चलता है. इसके लिए जुआरी ब्रो के आस-पास जुआ खेलने के लिए कमरे किराए पर लेते हैं.

वहीं, बीती रात भी रामपुर पुलिस को शिकायत मिली की ब्रो के आस-पास कुछ लोगों द्वारा जुआ खेला जा रहा है. जिसके बाद डीएसपी रामपुर शिवानी की अगुवाई में पुलिस टीम ने ब्रो थाना के तहत पोशना गांव में मौके पर दबिश दी और एक कमरे में जुआ खेल रहे जुआरियों को रंगे हाथों पकड़ा. रामपुर पुलिस ने 35 जुआरियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. इससे पहले भी रामपुर पुलिस ने ब्रो और चाटी में जुआरियों पर कार्रवाई की थी.

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी शिवानी ने बताया कि बीती रात पोशाना में जुआरियों के एक बड़े ग्रुप पर कार्रवाई की गई. मामले में 35 जुआरियों के पास से 8 लाख 38 हजार 610 रुपए की राशि जब्त की गई. गौरतलब है कि रामपुर में अंतरराष्ट्रीय लवी मेले के दौरान बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं. इस दौरान कुछ लोग यहां पर जुआ भी खेलते हैं. हालांकि रामपुर पुलिस लगातार इन जुआरियों पर कार्रवाई करती रहती है, लेकिन बावजूद इसके कुछ लोगों ने यहां पर अपने जुए के अड्डे बनाए हुए है.

ये भी पढे़ं:डीजीपी से जुड़े मामले में हिमाचल हाई कोर्ट में पेश होगी स्टेटस रिपोर्ट, पालमपुर के कारोबारी ने पुलिस मुखिया पर लगाए हैं गंभीर आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details