हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला से 7 महीने बाद शुरू हुई इंटर स्टेट बस सर्विस, पहले चरण में 25 रूटों पर मिलेगी सुविधा

By

Published : Oct 14, 2020, 1:03 PM IST

Updated : Oct 14, 2020, 1:49 PM IST

हिमाचल सरकार की ओर से लिए गए निर्णय के अनुसार आज पहले चरण में ये बस सेवाएं 25 रूटों पर शुरू हुई हैं. इनमें चंडीगढ़, पठानकोट, बद्दी, होशियारपुर, लुधियाना, अंबाला, हरिद्वार प्रमुख हैं. नवरात्रों और त्योहारों के मद्देनजर लोगों को सुविधा देने को सरकार ने यह निर्णय लिया है. शीघ्र ही अन्य राज्यों के लिए भी बसें चलाई जाएंगी.

Inter state bus service started from Shimla after 7 months
फोटो.

शिमला:करीब 7 महीने से थमी एचआरटीसी की इंटरस्टेट बस सेवाएं आज सुबह से सेवा शुरू हो गई हैं. हिमाचल सरकार की ओर से लिए गए निर्णय के अनुसार आज पहले चरण में ये बस सेवाएं 25 रूटों पर शुरू हुई हैं. इनमें चंडीगढ़, पठानकोट, बद्दी, होशियारपुर, लुधियाना, अंबाला, हरिद्वार प्रमुख हैं. नवरात्रों और त्योहारों के मद्देनजर लोगों को सुविधा देने को सरकार ने यह निर्णय लिया है. शीघ्र ही अन्य राज्यों के लिए भी बसें चलाई जाएंगी.

अंतरराज्यीय रूटों पर आज जो भी बसें चलीं, उनमें कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है. इसके अलावा अंतरराज्यीय रूटों पर एसी बसों के लिए अभी इंतजार करना होगा. हिमाचल के बाहर नौकरी पेशा कर रहे लोगों और शिक्षा ग्रहण कर रहे स्टूडेंट्स के लिए यह किसी सौगात से कम नहीं है. राजधानी शिमला से भी चड़ीगढ़ के लिए कई बसें रवाना हुई.

वीडियो.

ऊना से पहले दिन चले मात्र तीन रूट

ऊना जिला की बात करें तो इंटर स्टेट बस सर्विस शुरू करने के पहले दिन ऊना से मात्र 3 रूट ही चलाए गए हैं. तीनों ही बस रूट ऊना से चंडीगढ़ के लिए रवाना किए गए. जिनमें से पहला रूट हरोली उपमंडल के गोंदपुर जयचंद से सुबह 5:30 बजे चंडीगढ़ के लिए रवाना किया गया.

फोटो.

वहीं, जिला मुख्यालय के आईएसबीटी से सुबह 8:30 बजे भद्रकाली चंडीगढ़ रूट को रवाना किया गया. जबकि सुबह ही 10:20 पर मंडी जिला के रिवालसर से ऊना डिपो की बस चंडीगढ़ के लिए रवाना किया गया. इंटर स्टेट बस सेवा से यात्रा कर रहे यात्री काफी खुश नजर आए. हजारों रुपए खर्च करके टैक्सियों के माध्यम से प्रदेश के बाहर जाने वाले लोगों को साधारण बस किराए में अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए 7 माह बाद सुविधा प्राप्त हुई है.

फोटो.

आईएसबीटी अड्डा इंचार्ज रामानंद ने बताया कि आज से इंटर स्टेट बस सेवा शुरू हो गयी है. विभाग ने पूरे प्रबन्ध किए हैं. बस को आने के बाद और जाने से पहले सेनेटाइज किया जा रहा है. यही नहीं बस अड्डे को भी समय-समय पर सेनिटाइज किया जा रहा है.

शिमला से चंडीगढ़, अंबाल जाने वाली बसों में सवारियां भी बड़े उत्साह के साथ बैठ रही हैं और जो लोग बस सेवा बंद होने के कारण अपने घर नहीं जा पा रहे थे वो भी अपने परिजनों से मिलने के लिए काफी उत्साहित रहे.

Last Updated : Oct 14, 2020, 1:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details