हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

इंडो-तिब्बत बाइक रैली रामपुर से किन्नौर के लिए रवाना, चीन को एक्सपोज करना है मकसद

धर्मशाला से शुरू हुई इंडो-तिब्बत बाइक रैली टू एक्सपोज चाइना वीरवार रात को रामपुर पहुंची और शुक्रवार को किन्नौर के लिए रवाना हो गई है. बाइक रैली के माध्यम से तिब्बतीयन युवा कांग्रेस के सदस्य चीन द्वारा तिब्बत सहित अन्य देशों के खिलाफ की जा रही साजिशों को बेनकाब करने का प्रयास करेंगे.

By

Published : Nov 20, 2020, 12:27 PM IST

Indo-Tibet bike rally
Indo-Tibet bike rally

रामपुर : धर्मशाला से शुरू हुई इंडो-तिब्बत बाइक रैली टू एक्सपोज चाइना वीरवार रात को रामपुर पहुंची. टीम के सदस्य शुक्रवार सुबह रामपुर से किन्नौर के लिए रवाना हो चुके हैं.

जानकारी के अनुसार यह रैली रात को किन्नौर के नेसंग में पहुंचेगी. दूसरे दिन चाइना बॉर्डर के लिए रवाना हो जाएंगे. स्वतंत्र सांख्यान ने बताया कि तिब्बतीयन युवाओं में अपनी मातृ भूमि पर न रहने का दर्द व दुख दिखाई दिया. साथ ही उनमें नई उमंग और नया जोश भी देखने को मिला.

बता दें कि तिब्बतीयन युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित की गई इस बाइक रैली का मुख्य मकसद चीन के कारनामों को दुनिया के सामने लाना है. बाइक रैली के माध्यम से तिब्बतीयन युवा कांग्रेस के सदस्य चीन द्वारा तिब्बत सहित अन्य देशों के खिलाफ की जा रही साजिशों को बेनकाब करने का प्रयास करेंगे. इस रैली के पीछे मुख्य रूप से चीन के सामान का बहिष्कार करने के लिए, भारतीय जमीन पर चीन की घुसपैठ से लोगों को जागरूक करना और तिब्बत के दीरू कांउटी में बंदी बनाए गए सभी कैदियों को बिना शर्त रिहा करने के लिए विश्व के देशों को अवगत करवाना मुख्य उद्देश्य है.

तिब्बतीयन युवा कांग्रेस के सदस्य सोनम सेरिंग ने बताया कि इस बाइक रैली के माध्यम से चीन के कारनामों से लोगों को अवगत करवाना और चीन सरकार पर तिब्बतियों के खिलाफ किए जा रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज बुलंद करने का प्रयास किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा अधिकारी संघ ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की

ABOUT THE AUTHOR

...view details