हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

Independence Day 2023: 15 अगस्त को मनाली में होगा राज्य स्तरीय समारोह, जानें कौन कहां फहराएगा राष्ट्रीय ध्वज

15 अगस्त को देशभर में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. जिसके लिए हिमाचल प्रदेश में भी तैयारियां शुरू हो गई है. प्रदेश के सभी जिलों में कार्यक्रम होंगे और इसमें शामिल होने वाले मुख्य अतिथियों के नाम भी फाइनल कर दिए हैं. (Independence day 2023 Celebration in Himachal)

By

Published : Aug 5, 2023, 2:17 PM IST

Independence day 2023.
हिमाचल में स्वतंत्रता दिवस समारोह.

शिमला: हिमाचल प्रदेश में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर साल राज्य स्तरीय समारोह के साथ ही जिला स्तरीय समारोह भी आयोजित किए जाते हैं. इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गई है. प्रदेश सरकार ने जिला स्तरीय कार्यक्रमों में शामिल होने वाले मुख्य अतिथियों के नाम फाइनल कर दिए हैं. प्रदेश के सभी जिलों में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

जिला कार्यक्रमों में मुख्य अतिथियों की लिस्ट: हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया मंडी जिले में आयोजित किए जाने वाले जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता करेंगे. इसके अलावा जिला कांगड़ा के धर्मशाला में उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, जिला सोलन में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनी राम शांडिल, जिला चंबा में कृषि मंत्री प्रो. चंद्र कुमार और जिला हमीरपुर में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता करेंगे.

स्वतंत्रता दिवस 2023.

प्रवक्ता ने बताया कि जिला किन्नौर के रिकांगपिओ में बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी, जिला ऊना में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, जिला शिमला में पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह, जिला सिरमौर के नाहन में पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह, जिला बिलासपुर में हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष आरएस बाली और जिला लाहौल-स्पीति के केलांग में सीपीएस आशीष बुटेल जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता करेंगे.

हिमाचल प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस 2023.

प्रवक्ता ने बताया कि इस अवसर पर सीपीएस किशोरी लाल उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के साथ धर्मशाला में, सीपीएस राम कुमार और संजय अवस्थी स्वास्थ्य मंत्री के साथ सोलन में, सीपीएस मोहन लाल ब्राक्टा पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह के साथ शिमला में उपस्थित रहेंगे.

मनाली में मनाया जाएगा राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह.

मनाली में होगा राज्य स्तरीय समारोह: इस बार हिमाचल प्रदेश में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाली उपमंडल के सासे में आयोजित किया जाएगा. यह जानकारी डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने दी. उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे. इसके अलावा समारोह का मुख्य आकर्षण पुलिस, होमगार्ड, एसएसबी, आईटीबीपी, एनसीसी के कैडेटों की भव्य परेड होगी. प्रदेश भर के सभी जिलों के सांस्कृतिक दलों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जाएगा. वहीं, मुख्यातिथि द्वारा विभिन्न कार्यो में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:Himachal Green Tax : खाली खजाना भरने के लिए सुख की सरकार का नया कदम, हिमाचल में वाहन मालिकों को देना होगा ग्रीन टैक्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details