हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, रोजाना 50 से अधिक मामले आ रहे सामने

By

Published : Apr 9, 2021, 8:18 PM IST

शिमला में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. आए दिन अब 50 से अधिक मामले सामने आने लगे हैं. डॉक्टरों का मानना है कि वायरस का न्यू स्ट्रेन काफी तेजी से फैल रहा है. ऐसे में अगर कोताही बरती गई तो काफी लोग कोरोना के चपेट में आ सकते हैं. इसलिए लोगों को पहले की तरह कोविड के नियमों की पालना करनी होगी.

increase corona patient in IGMC Shimla
फोटो.

शिमलाःशिमला में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. आए दिन अब 50 से अधिक मामले सामने आने लगे हैं. आईजीएमसी शिमला में बीते माह एक ऐसा भी समय आ गया था कि जब सिर्फ 5 कोरोना मरीज बचे थे, लेकिन एक माह के अंदर अब आईजीएमसी में 56 मरीज भर्ती हुए हैं. वर्तमान में 59 मरीजों का उपचार चल रहा है.

आईजीएमसी प्रशासन का कहना है कि मरीज की संख्या बढ़ने के हिसाब से आइसोलेशन की सुविधा को बढ़ाया जाएगा. हालांकि अभी कोरोना के मरीजों को रखने के लिए पूरी सुविधा है. जरूरत पड़ने पर आईजीएमसी के नए भवन में भी बैड लगाए जा सकते हैं. प्रशासन ने अस्पताल में आने वाले लोगों के लिए यह निर्देश दिए हैं कि वे सोशल डिस्टेंसिग और मास्क आदि का ध्यान रखें.

वीडियो.

वायरस से बचने के लिए करनी होगी नियमों का पालना

डॉक्टरों का मानना है कि वायरस का न्यू स्ट्रेन काफी तेजी से फैल रहा है. ऐसे में अगर कोताही बरती गई तो काफी लोग कोरोना के चपेट में आ सकते हैं. इसलिए लोगों को पहले की तरह कोविड के नियमों की पालना करनी होगी. शुक्रवार को दोपहर तक 14 नए मामले सामने आए हैं. शिमला में एक्टिव केस 485 हो गए हैं. वहीं, जिला शिमला में वीरवार को कोरोना के 991 सैंपल लिए गए, जिसमें से 55 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.

इन जगहों पर आए नए पॉजिटिव मरीज

सीएमओ शिमला डॉ. सुरेखा चोपड़ा ने जानकारी देते कहा कि ट्रू नॉट से 42 सैंपल लिए गए, जिसमें से 1 पॉजिटिव पाया गया है. वहीं रैपिड से 359 सैंपल हुए, इसमें 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही आरटीपीसीआर से 590 सैंपल लिए गए, जिसमें 38 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. नए मामलों में 1 न्यू शिमला, 3 संजोली, 3 मालरोड, 3 कसुम्पटी, 1 विकासनगर, 1 तारादेवी, 1 कच्ची घाटी, 2 कुफ़्ताधार, 1 बालूगंज, 1 शोघी, 2 टूटू, खलिनी 1, चौड़ा मैदान 4, टूटीकंडी 1, कमलानगर 1, कैथू 3, चककर 1, ढांडा 1, धामी 1, आइजीएमसी 6, मिलिट्री अस्पताल 1, रोहड़ू 1, मतियाना 2, रामपुर 4, जुबल कोटखाई 6, कुमारसैन 1, सोलन 1 और 1 मामला कांगडा से पॉजिटिव आया है.

अस्पताल में कोरोना के मरीजों की देखभाल के पूरे इंतजाम

आईजीएमसी में प्रशासनिक अधिकारी डॉ. राहुल गुप्ता ने बताया कि अस्पताल में कोरोना के मरीजों की देखभाल के पूरे इंतजाम हैं. यहां 92 बैड हैं. उनका कहना था कि अधिक मरीजों के बढ़ने पर बैड की संख्या बढ़ाई जाएगी. पहले भी कोरोना मरीजों के लिए 200 तक बैड की व्यवस्था की गई थी.

ये भी पढ़ें:नगर निगम चुनाव में जनता ने बीजेपी को नकारा, 2022 में कांग्रेस बनाएगी सरकार: राठौर

ABOUT THE AUTHOR

...view details