हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में अब तक 1 लाख 77 हजार 799 लोगों को लगी वैक्सीन, एक मार्च से तीसरा चरण होगा शुरू

प्रदेश में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो गयी है. अब तक 1 लाख 77 हजार 799 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है.रोज प्रदेश में ढाई और तीन हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है.स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बताया कि कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है. प्रदेश में 40 से 50 मामले अभी भी हर रोज सामने आ रहे हैं.

By

Published : Feb 26, 2021, 10:46 PM IST

corona vaccine
corona vaccine

शिमलाःकोरोना से निपटने के लिए सरकार कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है. 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो गयी है. प्राथमिक चरण में स्वास्थ्य कर्मीयों को वैक्सीन लगनी शुरू हुई. जबकि 10 फरवरी से फ्रंट वॉरियरस को वैक्सीन लगनी हुई.

पहले चरण में 65579 स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगी वैक्सीन

प्रदेश में कोरोना वैक्सीन लगाने वाले स्वास्थ्य और फ्रंट लाइन वर्करों का आंकड़ा एक लाख पार हो गया है. पहले चरण में 65579 स्वास्थ्य कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई गई. जबकि दूसरे चरण में अब तक 17041 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है. इसी तरह 35172 फ्रंट लाइन वर्करों को अब तक वैक्सीन लगाई गई है. कुल मिलाकर प्रदेश में 1 लाख 77 हजार 799 लोगों को टीका लगाया गया है.

ढाई और तीन हजार के करीब लोगों को रोज लगाई जा रही वैक्सीन

रोज प्रदेश में ढाई और तीन हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. अवकाश के दिन आंकड़ा कम हो रहा है. प्रदेश में जिन स्वास्थ्य कर्मचारियों को पहले वैक्सीन लगाई जा रही है, उन्हें दूसरे डोज देनी भी शुरू कर दी है. स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बताया कि हिमाचल में कोरोना वैक्सीन लगाने का पहले और दूसरे चरण चल रहा है. एक मार्च से तीसरा चरण शुरू किया जाना प्रस्तावित है.

स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने दी जानकारी

स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बताया कि कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है. प्रदेश में 40 से 50 मामले अभी भी हर रोज सामने आ रहे हैं. शिकायतें मिल रही हैं कि लोग मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं. यह खतरनाक हो सकता है. हर रोज सात से दस हजार सैंपल लिए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित पांच कांग्रेस विधायक निलंबित, विधानसभा अध्यक्ष की बड़ी कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details