हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV BHARAT IMPACT: सत्या देवी को मिला दिवाली का तोहफा, मकान के लिए पहली किश्त जारी

By

Published : Oct 28, 2019, 5:09 PM IST

Updated : Nov 8, 2019, 12:55 PM IST

ईटीवी भारत की खबर के बाद ठियोग के क्यार पंचायत की विधवा महिला सत्या देवी को मकान के लिए अब राशि मिल चुकी है. मुख्यमंत्री ने विशेष तौर पर सत्या देवी को मकान के लिए 1 लाख 30 हजार की राशि स्वीकृत की है. सत्या देवी और उसके परिवार ने मुख्यमंत्री और ईटीवी भारत का आभार जताया है.

Empact of ETV BHARAT news

शिमलाः उपमण्डल ठियोग के क्यार पंचायत की विधवा महिला सत्या देवी पिछले 15 सालों से एक खंडहरनुमा मकान में रहने को मजबूर थी. उसकी इस हालत पर 15 वर्षों से न तो पंचायत प्रतिनिधियों को दया आई और न ही सरकार व प्रशासन को, लेकिन ईटीवी भारत हिमाचल ने सत्या देवी के हालात को प्रमुखता से उठाया और तब जाकर प्रशासन व सरकार की नींद खुली है.

ईटीवी भारत की खबर का ये असर हुआ कि क्यार पंचायत की इस विधवा महिला को मकान के लिए अब राशि मिल चुकी है. मुख्यमंत्री ने विशेष तौर पर सत्या देवी को मकान के लिए 1 लाख 30 हजार की राशि स्वीकृत की है. सत्या देवी और उसके परिवार ने मुख्यमंत्री और ईटीवी भारत का आभार जताया है.

वीडियो.

बता दें कि सत्या देवी के घर मे हरदम मौत का साया मंडराया रहता है. बच्चों की स्कूल की वर्दी और किताबें बारिश के पानी में भीग जाती है. सत्या देवी मजदूरी कर अपना जीवन-यापन कर रही है. जब ईटीवी भारत ने सत्या देवी के बेटी से बात की थी तो वो उसने रो-रो कर अपना दुखड़ा सुनाया था. मुख्यमंत्री ने अब तत्काल अधिकारियों को मौके पर भेजकर सत्या देवी को सहायता देने के आदेश दिए हैं.

सत्या देवी के परिवार को मिला चैक

इससे पहले मुख्यमंत्री ने 50 हजार की राशि तुरंत सत्या देवी को दी और वैकल्पिक मकान भी बनावाया गया. आखिरकार अब 4 महीने बाद सरकार ने सत्या देवी को दिवाली का तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री ने 1 लाख 30 हजार की राशि स्वीकृत की है. जिसका चैक तहसील कल्याण अधिकारी ने सत्या देवी को दिया. तहसील कल्याण अधिकारी प्रदीप सिंघा का कहना है कि हमारे पास सत्या देवी का मामला आया और हमने प्राथमिकता के तौर पर इसे सरकार के पास भेजा. अब उसे स्वीकृति मिल चुकी है. जिसका पहला चैक सत्या देवी को दे दिया गया है, जबकि दूसरा चैक मकान का आधा काम होने पर दे दिया जाएगा.

सरकार की ओर से इस राशि के मिलने के बाद सत्या देवी के परिवार में खुशी की लहर है. दिवाली के अवसर पर मिले इस तोहफे के लिए सत्या देवी और उसके परिवार ने मुख्यमंत्री और ईटीवी भारत का आभार जताया है. सत्या देवी की बेटी रेखा शर्मा का कहना है कि हमारे इस नरकीय जीवन की सच्चाई को ईटीवी ने प्रमुखता से उठाया.

पढ़ेंः हिमाचल के खजाने को राहत की सांस देती है SJVNL, पड़ोसी देशों में भी चलाती है विद्युत परियोजनाएं

Last Updated : Nov 8, 2019, 12:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details