हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नहीं बाज आ रहे मंडियों में बैठे आढ़ती, निर्देशों के बाद भी नहीं रुक रहा रुमाल के नीचे का काला खेल

शिमला के बागवानों की रोजी-रोटी का मोल मंडियों में बैठे आढ़ती रुमाल के नीचे तय कर रहे हैं. मार्केटिंग बोर्ड के अध्यक्ष के निर्देशों के बाद भी कानून और नियमों की धज्जियां उढ़ाई जा रही है.

By

Published : Aug 8, 2019, 10:25 AM IST

आढ़ती

शिमला: जिला में सेब का सीजन इन दिनों जोर पकड़ रहा है लेकिन बागवानों से लूट का खेल अभी भी मण्डियों में बदस्तूर जारी है. बागवानों के खून पसीने की कमाई का बोल रुमाल के नीचे तय कर रहा है.


सरकार और एपीएमसी की ओर से जारी कानूनों को मंडियों में बैठे कुछ आढ़ती अभी भी सरेआम कानूनों की परवाह किए बिना अवैध रूप से बागवानों का सेब बेच रहे हैं. मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन ने कुछ दिनों पहले ही इन आढ़तियों को कानून का पाठ पढ़ाया था लेकिन नियमों को ताक पर रख कर रुमाल का यह खेल बागवानों की रोजी रोटी के साथ खेला जा रहा है.

वीडियो


ऊपरी शिमला की सबसे बड़ी मंडी पराला में व्यापारियों और बागवानों की समस्या को लेकर मार्केटिंग बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी ओर एपीएमसी के चैयरमेन नरेश शर्मा ने मंडी का दौरा किया था और साफ तौर पर आढ़तियों को कानून का पालन करने के निर्देश भी दिए थे. उन्होंने कहा था कि रुमाल के नीचे कोई बोली नहीं लगाई जाएगी. सेब किस रेट में बिक रहा है, इसे सार्वजनिक किया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details