हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

IGMC की कैंटीन में आग लगी: मरीज और तीमारदारों में भगदड़ , 2 सिलेंडर फटने से हुआ हादसा

आईजीएमसी में आज सुबह आग लगने का मामला सामने आया है.आग नई बिल्डिंग टिप टॉप फ्लोर में बनी कैंटीन में सिलेंडर फटने से लगी है.आग लगने से मरीजों और तीमरदारों में भगदड़ मच गई. वहीं ,आईजीएमसी प्रबंधन ने आज ओपीडी बंद रखने का फैसला लिया है.

By

Published : Apr 27, 2023, 9:38 AM IST

Updated : Apr 27, 2023, 11:21 AM IST

आईजीएमसी की कैंटिन में आग लगी
आईजीएमसी की कैंटिन में आग लगी

IGMC की कैंटीन में आग लगी

शिमला:प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में आज सुबह 9 बजे करीब आग लगने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि आग नई बिल्डिंग टिप टॉप फ्लोर में बनी कैंटीन में 2 सिलेंडर फटने से लगी. लोगों ने जोरदार धमाका सुना उसके बाद आग अचानक भड़क गई.लोगों ने आग की सूचना अग्निशमन विभाग को दी. आग लगने के बाद मरीजों और तीमारदारों में भगदड़ शुरू हो गई. हालांकि ,किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इस समय सभी आग को बुझाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि बड़ी हानी से बचा जा सके. वहीं, यह भी पता लगया जा रहा कि सिलेंडर फटने का कारण क्या रहा.

आईजीएमसी की कैंटिन में आग लगी

आग पर काबू पाने की कोशिश जारी:अग्निशमन विभाग मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहा है. आग इतनी भयानक है कि इसका धुंआ पूरे शहर में फैल गया. आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई. अस्पताल में दाखिल मरीज और तीमारदार दौड़ने लगे. नई ओपीडी बिल्डिंग में जब आग लगी उस समय मरीज इलाज के लिए जा रहे थे.

आईजीएमसी न्यू ओपीडी भवन के टॉप फ्लोर कैंटीन में लगी आग

13 वीं मंजिल से छठी मंजिल तक पहुंची आग: आग तेजी से फैलती जा रही है. टॉप फ्लोर यानी 13 वीं मंजिल में कैंटीन में आग लगी और तेजी से फैलती हुई छठी मंजिल तक पहुंच गई.आईजीएमसी में तैनात सुरक्षाकर्मियों को जैसे ही आता पता लगा सब सुरक्षाकर्मी नए भवन में जाकर आग बुझाने लगे. सुरक्षाकर्मियों ने सारा सामान बाहर निकाला ,जिससे आग को फैलने से रोका जा सके.

आईजीएमसी में आग बुझाने की कोशिश जारी

दमकल विभाग को रास्ता नहीं होने से हुई परेशानी:सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग तुरंत मोके पर पहुंचा, लेकिन रास्ता न होने से परेशानी हुई. बाबजूद इसके विभाग तुरंत आग बुझाने का प्रयास करने लगा. बता दें कि शिमला में पहले भी गैस सिलेंडर फटने से आग लग चुकी है. बड़ी इमारतें आग लगने से जल चुकी हैं. नए भवनों के लिए करोड़ों रुपया खर्च किया जा रहा, लेकिन आग पर जल्दी काबू पाने का कोई इंतजाम नहीं किया जाता है. वहीं,आईजीएमसी प्रबंधन ने आज ओपीडी बंद रखने का फैसला लिया है.

Last Updated : Apr 27, 2023, 11:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details