हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला में स्वाइन फ्लू की दस्तक, IGMC ने बीमारी से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम

राजधानी शिमला में साल की शुरुआत में ही स्वाइन फ्लू ने अपनी दस्तक दे दी है. प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट जारी किया है. अस्पताल में अब तक स्वाइन फ्लू के तीन मामले सामने आए हैं.

By

Published : Feb 12, 2020, 3:25 PM IST

IGMC alert on swine flu
शिमला में स्वाइन फ्लू की दस्तक

शिमला: प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट जारी किया है. स्वाइन फ्लू को लेकर आइजीएमसी में पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. आईजीएमसी प्रशासन ने बीमारी से निपटने के लिए एडवांस में ही दवाइयों का इंतजान भी कर लिया है.

बता दें कि आईजीएमसी में दवाइयों के साथ आइसोलेशन वार्ड भी विशेष रूप से तैयार है. जिससे स्वाइन फ्लू पोस्टिव आने पर मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रख कर उनका इलाज किया जा सकेगा. साल की शुरुआत में ही अभी तक स्वाइन फ्लू के 3 मामले ही पोस्टिव पाए गए हैं. जबकि 50 से अधिक लोगों के स्वाइन फ्लू के टेस्ट करवाए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट निगटिव आयी है.

वीडियो रिपोर्ट

आईजीएमसी प्रशासन ने स्टाफ को भी निर्देश दिए हैं कि अगर कोई ए और बी कैटेगरी के मरीज आते हैं तो उन्हें स्वाइन फ्लू की दवाई दी जाए, जबकि तीसरी सी कैटेगरी के मरीजों को ही दाखिल कर उनका इलाज किया जाए.

आईजीएमसी के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. राहुल गुप्ता ने बताया कि अस्पताल में स्वाइन फ्लू से निपटने के पुख्ता इंतजाम है. दवाइयां एडवांस में रखी गई हैं. उन्होंने बताया कि इस साल स्वाइन फ्लू के तीन मरीज आए हैं.

ये भी पढ़ें: छात्र हित में स्कूल शिक्षा बोर्ड का अहम फैसला, परीक्षार्थियों का छात्र शुल्क किया 150 रुपये

ABOUT THE AUTHOR

...view details