हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना के बढ़ते मामलों पर आईजीएमसी हुआ अलर्ट, बढ़ाई बेड की संख्या

By

Published : Apr 13, 2021, 11:10 PM IST

कोरोना के मरीजों में बढ़ोतरी होने के बाद आईजीएमसी प्रशासन ने अब बेड की संख्या को बढ़ा दिया है. प्रशासन ने 23 अतिरिक्त बेड बढ़ाए हैं. बीते दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आईजीएमसी में कोरोना के मरीजों के लिए बेड की संख्या को बढ़ाने के निर्देश दिए थे. ऐसे में प्रशासन ने रातों-रात बेड की संख्या को बढ़ाया है.

increasing cases of corona
फोटो.

शिमलाःकोरोना के मरीजों में बढ़ोतरी होने के बाद आईजीएमसी प्रशासन ने अब बेड की संख्या को बढ़ा दिया है. प्रशासन ने 23 अतिरिक्त बेड बढ़ाए हैं. आईजीएमसी में अब कोरोना मरीजों के लिए 131 बेड हो गए हैं. जिसमें से 92 बेड पर कोरोना के मरीज भर्ती हैं.

मुख्यमंत्री के निर्देश पर बढ़ाए गए बेड

आईजीएमसी में कोरोना के गंभीर मरीज ही आते हैं. ऐसे में प्रशासन ने हर बेड पर वेंटिलेटर की सुविधा का भी प्रावधान किया है. बीते दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आईजीएमसी में कोरोना के मरीजों के लिए बेड की संख्या को बढ़ाने के निर्देश दिए थे. ऐसे में प्रशासन ने रातों-रात बेड की संख्या को बढ़ाया है.

ई-बलॉक में कोरोना के मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड

आईजीएमसी में ई-बलॉक में कोरोना के मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं. प्रशासन का दावा है कि अगर कोरोना के मरीजों में ओर ज्यादा बढ़ोतरी होती है तो प्री-फ्रब्रीकेटिड स्ट्रक्चर और नए भवन में बेड को लगाया जाएगा, ताकि मरीजों को भर्ती करने में कोई दिक्कतें न आएं. प्री-फ्रबिगकेटिड में भी ऑक्सीजन की की पूरी सुविधा का प्रावधान किया गया है.

प्रशासनिक अधिकारी ने दी जानकारी

प्रशासनिक अधिकारी डॉ. राहुल गुप्ता ने बताया की कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ते देख हमने अतिरिक्त बेड का प्रावधान कर दिया है. कोरोना के मरीजों को अस्पताल में किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा.
ये भी पढ़ें:विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी में हुआ नवरात्र का आगाज, दर्शन के लिए पहुंच रहे श्रद्धालु

ABOUT THE AUTHOR

...view details