हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

वीकेंड पर शिमला में पर्यटकों की आमद में भारी बढ़ोतरी, गाड़ियों की संख्या बढ़ने से सड़कें जाम

By

Published : Jun 26, 2021, 10:47 PM IST

हिमाचल प्रदेश में प्रवेश के लिए बंदिशें से खत्म होते ही भारी संख्या में पर्यटकों की आमद में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. राजधानी शिमला में पर्यटकों की भारी आमद से शिमला की मुख्य सड़कें जाम रही. शहर में बाईपास से लेकर शिमला का कार्ट रोड रोड जाम रहा. सुबह से ही बड़ी संख्या में पर्यटक शिमला का दीदार करने पहुंच रहे हैं. 20 मिनट में बाईपास से कार्ट रोड का तय होने वाले रास्ते में एक से डेढ़ घंटे का समय लग रहा है.

Shimla Tourist News, शिमला पर्यटक न्यूज
फोटो.

शिमलाः वीकेंड पर पहाड़ों की रानी शिमला में पर्यटकों का जनसैलाब उमड़ आया है. हिमाचल प्रदेश में प्रवेश के लिए बंदिशें से खत्म होते ही भारी संख्या में पर्यटकों की आमद में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. कोरोना की वजह से बुरी तरह प्रभावित हुआ पर्यटन कारोबार अब पटरी पर लौटता नजर आ रहा है.

राजधानी शिमला में पर्यटकों की भारी आमद से शिमला की मुख्य सड़कें जाम रही. शहर में बाईपास से लेकर शिमला का कार्ट रोड रोड जाम रहा. सुबह से ही बड़ी संख्या में पर्यटक शिमला का दीदार करने पहुंच रहे हैं. 20 मिनट में बाईपास से कार्ट रोड का तय होने वाले रास्ते में एक से डेढ़ घंटे का समय लग रहा है. शहर की सड़कों पर ट्रैफिक बढ़ने से पुलिस का काम भी दोगुना हो गया है.

शहर में जाम की समस्या गंभीर

शिमला शहर की अधिकतर सड़कें संकरी हैं. ऐसे में वाहनों की संख्या बढ़ने पर शहर में जाम की स्थिति पैदा हो जाती है. विशेषकर व्यस्ततम चौक, यू-टर्न और चौराहों पर ट्रैफिक की ज्यादा समस्या देखने को मिलती है. शहर में जाम की वजह से आम लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

वीडियो रिपोर्ट.

शहर की सभी पार्किंग फुल

शहर में पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी होने से शहर की सभी मुख्य पार्किंग फुल हो गई हैं. शिमला के सर्कुलर रोड पर लिफ्ट की बहुमंजिला पार्किंग के अलावा छोटा शिमला स्थित पार्किंग में भी पर्यटकों की आमद बढ़ने से पार्किंग फुल है.

6 हजार से ज्यादा लोगों ने किया लिफ्ट का इसतेमाल

राजधानी शिमला में सैलानियों की भारी आमद के चलते सर्कुलर रोड से माल रोड जाने वाली पर्यटन विकास निगम के लिए लिफ्ट में शनिवार को छह हजार से ज्यादा लोगों ने इस्तेमाल किया. माल रोड जाने वाली लिफ्ट के बाहर पर्यटकों की बड़ी कतार नजर आई.

फोटो.

लोगों से नियमों के पालन की अपील

सरकार-प्रशासन की ओर से मिली ढिलाई के बीच लोग लापरवाही न बरतें, इसके लिए प्रशासन की ओर से लोगों को नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है. ढिलाई के बीच जरूरी है कि लोग भी नियमों का सही तरह पालन करें.

ये भी पढ़ें-धर्मशाला में मुस्कुराए दिग्गज: एक फ्रेम में दिखे पानी, सड़क और पेंशन वाले मुख्यमंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details